Thursday, May 19, 2022
Homeराष्ट्रीयIndian Student Killed Amid Russia Ukraine War : भारतीय छात्र की यूक्रेन...

Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War : भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत, कर्नाटक के रहने वाले हैं नवीन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली/कीव

Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War : यूक्रेन में छिड़ी जंग में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। छात्र की पहचान कर्नाटक के रहने वाले नवीन के तौर पर हुई है। बताया गया है कि कर्नाटक के रहने वाले नवीन गवर्नर हाउस के पास कुछ अन्य लोगों के साथ खाने का सामान लेने के लिए स्टोर के पास खड़े थे, उसी वक्त वह रूसी सैनिकों की गोलीबारी की चपेट में आ गए। (Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

हालांकि यह अभी पुष्टि नहीं हो सकी है कि गोलीबारी किस तरफ से की गई थी। इस घटना के बाद भारतीय छात्रों ने दूतावास से मदद की गुहार लगाई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची की ओर से भी छात्र की मौत की पुष्टि की गई है।

विदेश मंत्रालय ने की नवीन की मौत की पुष्टि (Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

अरिंदम ने ट्वीट कर कहा कि हम बेहद दुख के साथ इस बात की पुष्टि करते हैं कि एक भारतीय छात्र को खारकीव में आज सुबह गोलीबारी में अपनी जान गंवानी पड़ी है। मंत्रालय मृतक छात्र के परिवार के संपर्क में है। मंत्रालय ने कहा कि इस दुखद घटना को लेकर हम परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और सहानुभूति रखते हैं। (Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

यही नहीं उन्होंने कहा कि विदेश सचिव की ओर से रूस और यूक्रेन के राजदूतों को समन जारी किया गया है। दोनों देशों से मांग की गई है कि भारतीय छात्रों की सुरक्षित निकासी की व्यवस्था की जाए।

फंसे छात्रों को निकालने की कोशिशें तेज (Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

खारकीव और अन्य शहरों में अब भी कुछ भारतीय छात्र फंसे हुए हैं और उन्हें निकालने के लिए सरकार की ओर से प्रयास तेज कर दिए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से आज वायुसेना को भी ऑपरेशन गंगा में शामिल होने का आदेश दिया गया है। (Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

इंडियन एयरफोर्स के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के काम में लगेंगे। यूक्रेन में करीब 20,000 भारतीय रहते हैं। इनमें से ज्यादा छात्र हैं, जो मेडिकल एवं अन्य कोर्स की पढ़ाई के लिए यूक्रेन में रह रहे थे।

(Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War)

Also Read : World’s Tallest Shiva Statue in Rajasthan राजस्थान में विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा, 280 फीट तक लिफ्ट लगी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular