Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशरोज डेढ़ लाख कोविड सैंपल की जांचने के निर्देश, सीएम ने की...

रोज डेढ़ लाख कोविड सैंपल की जांचने के निर्देश, सीएम ने की कोविड व्यवस्थाओं की समीक्षा

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हर दिन कम से कम डेढ़ लाख सैंपल की जांच की जाए। उन्होंने कोविड से बचाव व उपचार की व्यवस्थाओं को पूरी तरह प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। वे शास्त्री भवन में टीम 9 की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

मरीजों को दें प्रोटोकॉल की जानकारी

सीएम योगी ने कहा कि अधिकांश कोरोना मरीजों को होम आइसोलेशन की जरूरत पड़ रही है। इसलिए इन मरीजों को प्रोटोकॉल की पूरी जानकारी दी जाए। एनसीआर के जिलों सहित लखनऊ में अधिक केस मिल रहे हैं। ऐसे में इन जिलों में फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाएं। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के प्रति जागरूक करने व पब्लिक एड्रेस सिस्टम को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए।

टीकाकरण कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने बच्चों के टीकाकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को पात्रता के अनुसार अब दूसरी डोज भी दी जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को बूस्टर डोज लगाने के कार्य में भी तेजी लाएं। योजनाबद्ध प्रयासों और अंतर्विभागीय समन्वय से इंसेफेलाइटिस पर प्रभावी नियंत्रण पाया गया है। प्रदेश ने संचारी रोगों के उन्मूलन में भी बड़ी सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular