Tuesday, March 21, 2023
HomeBreaking NewsIPL 2023: सौरव गांगुली बने दिल्ली कैपिटल्स के 'डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट', 2019...

IPL 2023: सौरव गांगुली बने दिल्ली कैपिटल्स के ‘डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट’, 2019 में संभाल चुके हैं बड़ी जिम्मेदारी, जानें वापसी पर क्या बोले दादा

- Advertisement -

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू हो रहा है। लेकिन उससे पहले पूर्व BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली(Former BCCI President Sourav Ganguly) की दिल्ली कैपिटल्स(delhi capitals) में एक बार फिर वापसी हो गई है। वह इस फ्रेंचाइजी के लिए ‘डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट’ बनाए गए हैं। वैसे, देखा जाए तो गांगुली काफी पहले से ही दिल्ली फ्रेंचाइजी से जुड़ चुके हैं और इस समय चल रहे दिल्ली के ट्रेनिंग कैंप में भी मौजूद हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर उन्हें दी गई जिम्मेदारी का एलान आज किया गया। बता दें कि ठीक इससे पहले IPL 2019 में सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर रह चुके हैं।

खबर में खास:

आईपीएल का कर रही हूं बेसब्री से इंतजार-सौरव गांगुली

IPL 2019 में दिल्ली ने किया था जबरदस्त प्रदर्शन 

ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे डेविड वॉर्नर

आईपीएल का कर रही हूं बेसब्री से इंतजार-सौरव गांगुली

नई जिम्मेदारी मिलने पर सौरव गांगुली ने कहा है, ‘मैं दिल्ली कैपिटल्स में वापसी पर उत्साहित हूं। पिछले कुछ महीनों से मैं दिल्ली कैपिटल्स की अलग-अलग टीमों से जुड़ा रहा। WPL में दिल्ली फ्रेंचाइजी की महिला टीम और SA20 की प्रिटोरिया कैपिटल्स के साथ मेरा सफर शानदार रहा और अब मैं आईपीएल के आगामी सत्र का इंतजार कर रहा हूं। मेरे पिछले कार्यकाल के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस बार भी मुझे ऐसी ही उम्मीद है. मैं इस बार पहले ही खिलाड़ियों के साथ जुड़ चुका हूं और मैं इन्हें एक मजबूत ग्रुप के तौर पर देखना चाहता हूं। उम्मीद है अगले कुछ महीने हम सभी का समय अच्छा बीतेगा।”

IPL 2019 में दिल्ली ने किया था जबरदस्त प्रदर्शन

दरअसल, सौरव गांगुली जब IPL 2019 में दिल्ली के मेंटर थे उस समय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। यह टीम लीग मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद खेले गए एलिमिनेटर मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने दूसरे क्वालिफायर मैच में जगह भी बनाई थी। लेकिन यहां उसे धोनी की कप्तानी वाली CSK के हाथों करारी हार मिली थी और इस कारण वह फाइनल में पहुंचने से चूक गई थी।

  ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे डेविड वॉर्नर

सड़क दुर्घटना में घायल होने का बाद ऋषभ पंत की गैर मौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को IPL 2023 के लिए अपना कप्तान बनाया। बता दें कि डेविड वॉर्नर 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बना चुके हैं। वह IPL में सबसे सफल विदेशी बल्लेबाज भी रहे हैं।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular