Monday, May 23, 2022
HomeFestivalsIsha Maha Shivratri Event ईशा योग केंद्र पर 1 मार्च की शाम...

Isha Maha Shivratri Event ईशा योग केंद्र पर 1 मार्च की शाम से शुरू होगा महाशिवरात्रि महोत्सव

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Isha Maha Shivratri Event: ईशा योग केंद्र साल के सबसे बड़े त्योहार महाशिवरात्रि की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह उत्सव रात भर चलने वाला है जो 1 मार्च को शाम 6 बजे शुरू होगा। सद्गुरु की उपस्थिति में यह उत्सव अगली सुबह 6 बजे तक चलेगा। ईशा महाशिवरात्रि का अंग्रेजी, तमिल, हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, मराठी और विभिन्न अन्य क्षेत्रीय भाषाओं के सभी प्रमुख टेलीविजन नेटवर्क पर ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। जिसे आप घर बैठे कर भी आसानी से देख सकते हैं।

कोविड -19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन (Isha Maha Shivratri Event)

कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, कार्यक्रम में प्रवेश सीमित है और केवल पंजीकरण के माध्यम से। पूरे कार्यक्रम का 16 भाषाओं में सीधा प्रसारण किया जाएगा, दुनिया भर से लाखों भक्तों के भी टेलीविजन के माध्यम से ट्यून करने की उम्मीद है। योग केंद्र में उत्सव में शामिल होने वालों के लिए, व्यक्तिगत रूप से सभाओं के लिए सभी सरकारी निर्देशों के अनुपालन के अलावा, मेडिकल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सैनिटाइज़र रखना भी अनिवार्य रहेगा।

9 भाषाओं में ऑनलाइन पेश किया जा रहा कार्यक्रम (Isha Maha Shivratri Event)

Isha Maha Shivratri Event

कार्यक्रम को 5 समय क्षेत्रों में 9 भाषाओं में ऑनलाइन पेश किया जा रहा है। महाशिवरात्रि भारत के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, जो आदि गुरु शिव की कृपा का जश्न मनाता है, जिनसे योग परंपरा की उत्पत्ति हुई है। इस रात ग्रहों की स्थिति ऐसी होती है कि मानव तंत्र में ऊर्जा का एक शक्तिशाली प्राकृतिक उभार होता है। पूरी रात रीढ़ को सीधा रखते हुए, जाग्रत और जागरूक रहना व्यक्ति के शारीरिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है।

आकर्षण शानदार संगीत और नृत्य प्रदर्शन होंगे  (Isha Maha Shivratri Event)

ध्यानलिंग में पंच भूत आराधना से शुरू होकर, रात भर चलने वाले इस उत्सव में लिंग भैरवी महा यात्रा, सद्गुरु के साथ सत्संग, मध्यरात्रि ध्यान और शानदार आदियोगी दिव्य दर्शनम दिखाई देंगे। महाशिवरात्रि समारोह के अन्य मुख्य आकर्षण शानदार संगीत और नृत्य प्रदर्शन होंगे।

Isha Maha Shivratri Event

पापोन, मास्टर सलीम, हंसराज रघुवंशी, मंगली और सीन रोल्डन जैसे देश के विभिन्न हिस्सों के जाने-माने कलाकार अपने अनूठे और विविध संगीत के साथ दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। अन्य आकर्षणों में ईशा फाउंडेशन के अपने घरेलू बैंड – साउंड्स ऑफ ईशा का संगीत और ईशा संस्कृति द्वारा नृत्य प्रदर्शन शामिल हैं।

योग की कृपा में – सद्गुरु के साथ लाइव कार्यक्रम (Isha Maha Shivratri Event)

योग की कृपा में एक महाशिवरात्रि विशेष कार्यक्रम है जो एक आध्यात्मिक साधक को वर्ष के सबसे आध्यात्मिक रूप से महत्वपूर्ण दिनों में से एक के दौरान गुरु की कृपा का लाभ उठाने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। सद्गुरु के साथ जुड़ें, क्योंकि वे योग के अपरिवर्तनीय सार को उजागर करते हुए, सभी सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक तामझाम से गुजरते हैं। कार्यक्रम को 5 समय क्षेत्रों में 9 भाषाओं में ऑनलाइन पेश किया जा रहा है।

(Isha Maha Shivratri Event)

Also Read : List of Songs For Mahashivratri 2022 अगर आप भी है भगवान शिव के परम भगत? तो प्लेलिस्ट में ऐड करें उनके कुछ भजन

Also Read : Mahashivratri Status in Hindi महा शिवरात्रि पर इन हिन्दी स्टेटस को करें शेयर

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular