Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशIT Raid: यूपी और उत्तराखंड में IT की एक साथ छापेमारी, करीब...

IT Raid: यूपी और उत्तराखंड में IT की एक साथ छापेमारी, करीब 45 जगहों पर खंगाले जा रहे दस्तावेज

- Advertisement -

IT Raid

इंडिया न्यूज, सहारनपुर/देहरादून (UP/UK)। गाजियाबाद की इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार को सहारनपुर और उत्तराखंड में बड़ी छापेमारी की है। सहारनपुर में 5 जगहों पर तो उत्तराखंड में 40 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है। जिन लोगों के यहां छापे पड़े हैं, उनमें प्रॉपर्टी डीलर, ज्वेलर, हार्डवेयर कारोबारी, चार्टर्ड अकाउंटेंट और शहद कारोबारी शामिल हैं। विभागीय अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं। हालांकि संभावना है कि टैक्स चोरी की बड़ी रकम टीम के हाथ लगी है।

सहारनपुर में शहर व्यापारी के घर डटी टीम
इनकम टैक्स विभाग की टीम सुबह 5 बजे करीब 10 से 15 गाड़ियों में सहारनपुर पहुंची। यहां आने के बाद वो कारोबारियों के ठिकानों पर पहुंच गई। लोकल पुलिस भी सुरक्षा के लिए उनके साथ मौजूद है। IT टीम ने शहर व्यापारी के लक्ष्मीनगर में स्थित घर, मिशन कंपाउंड के घर और नौ गजा पीर पर इनकी फैक्ट्री पर भी छापा मारा है। IT टीम ने शहद व्यापारी के सीए संजय धींगरा को सुबह ही उठा लिया। सारे दस्तावेज खंगाले है। करीब 5 महीने पहले भी CGST की टीम ने इनके यहां छापा मारा था। इसमें करोड़ों रुपए की देनदारी बताई जा रही थी। दिल्ली से उनका एक बेटा भी उठाया था। लेकिन मामला रफा-दफा हो गया।

IT सूत्रों की माने तो शहद व्यापारियों का दिल्ली में भी बहुत बड़ा कारोबार है। IT ने दिल्ली में भी इनके कई प्रमुख स्थानों पर एक साथ छापेमारी की है। IT टीम ने सहारनपुर के प्रसिद्ध हार्डवेयर व्यापारी मुकेश भाटिया के यहां भी छापेमारी की है। सुबह से ही उनके आवास और कार्यालय में IT टीम के लोग जमे हुए हैं।

पलटन बाजार में आईटी का बड़ा एक्शन
वहीं, उत्तराखंड में गुरुवार सुबह देहरादून के नेशविला रोड में एक के बाद एक आयकर विभाग की कई गाड़ियां पहुंची। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में गाड़ियों के पहुंचने आसपास भीड़ जुटने लग गई। आयकर विभाग ने देहरादून, ऋषिकेश, दिल्ली व सहारनपुर के प्रॉपर्टी डीलर के तीन दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून के प्रॉपर्टी डीलर मंजीत जौहर, राज लुम्बा, मेहता ब्रदर्स, नट्स भाटिया, नवीन कुमार मित्तल व भू माफिया मितिन गुप्ता के ठिकानों व घरों पर रेड जारी है। विजय टंडन और नीरज टंडन के घर भी छापेमारी चल रही है। टंडन की देहरादून में घंटाघर स्थित पलटन बाजार में कपड़े की बड़ी दुकान है। देहरादून में आयकर विभाग के एडिशनल डायरेक्टर ठाकुर मपवाल व डिप्टी डायरेक्टर रितेश भट्ट के नेतृत्व में छापे की कार्रवाई शुरू की गई।

यह भी पढ़ें: कोई कटलह तो कोई फूल गोभी पर मांगेगा वोट, किसी को मिलेगी डबल रोटी, आयोग ने जारी किया सिंबल

यह भी पढ़ें: 48 घंटे में ढाई साल का मयंक मथुरा से सकुशल बरामद, किडनैपर बोला- अच्छा लगा, इसलिए उठाया

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular