Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशIT Raided the Place of Pan Masala Trader : हरदोई में 56...

IT Raided the Place of Pan Masala Trader : हरदोई में 56 घंटों से रेड जारी, करोड़ों की काली कमाई का शक

IT Raided the Place of Pan Masala Trader

इंडिया न्यूज, हरदोई :
IT Raided the Place of Pan Masala Trader  हरदोई (Hardoi) शहर के बड़े पान मसाला कारोबारी के यहां बुधवार से शुरू इनकम टैक्स (IT) विभाग की रेड लगातार 56 घंटों से शुक्रवार को भी जारी रही। आईटी की कई टीमें एक साथ कारोबारी के घर, आॅफिस से लेकर कई ठिकानों पर सर्च कर रही हैं। टीमों को भारी मात्रा में संपत्तियों के कागजात मिलने की खबरें हैं। हालांकि इस ओर आईटी की ओर से अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

टीमों के हाथ लगी महत्वपूर्ण चीजें

लोगों का मानना है कि रेड के इतना लंबा खिंचने के पीछे कहीं न कहीं भारी तादाद में टीमों के हाथ महत्वपूर्ण चीजें लगीं हैं। जिस तरह से अभी सर्च जारी है, उससे ऐसा माना जा रहा है कि मामला अरबों का हो सकता है। हालांकि करोड़ों का मामला होने का अंदेशा तो लोग पहले से ही जता रहे थे, लेकिन जिस तरह से कारोबारी के शहर से लेकर आसपास के ठिकानों पर टीमें बुधवार से लगातार सर्च कर रही हैं उससे मामला काफी बड़ा होने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

एक साथ कई जगह छापेमारी

आयकर विभाग की कई टीमें एक साथ छापेमारी करते हुए लगातार सर्च कर रही हैं। इस दौरान कारोबारी से जुड़े किसी भी स्थान पर बाहर से किसी को भीतर आने की इजाजत अभी तक नहीं मिली है। इसके अलावा कारोबारी और उनके परिजनों से भी किसी का कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। आईटी की टीमों ने पूरी तरह से कारोबारी के सभी स्थानों को अपने कब्जे में ले रखा है। सभी स्थानों पर पुलिस बल तैनात है ।

Read Also : Horrific Car accident in Basti : सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौत

काफी नगदी व गहने मिलने का अनुमान

रेड में पान मसाला कारोबारी के यहां से नगदी एवं गहने व जेवरातों की तलाश के बीच भारी मात्रा में संपत्तियों के कागजात आईटी टीमों के हाथ लगे की संभावनाएं जताईं जा रही हैं। इन संपत्तियों की कीमत बाजार की कीमत के अनुसार सौ करोड़ से अधिक होने की उम्मीद जताई जा रही है। विभाग इनके मूल्य का आंकलन सर्किल रेट और बाजार रेट सहित विभागीय नियमानुसार कर सकता है।

करीबियों से लेनदेन की भी हो रही जांच

रेड में कारोबारी से जुड़े लोगों के साथ हुए लेन देन एवं बैंक ट्रांजेक्शन आदि को लेकर भी गहन जांच चल रही है। कुछ डमी बैंक एकाउंट एवं लाकरों के सामने आने की चर्चा है। लेकिन इस तरफ विभाग की ओर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। स्थानीय विभागीय कार्यालय में भी रेड को लेकर अभी तक सूचना नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि सर्च पूरा होने के बाद ही विभाग की ओर से जानकारी दी जाएगी ।

Read Also : Fear of Child Falling in Pond in Mathura : ननिहाल में आया बालक लापता, नहीं लगा सुराग

Read More : IIT Kanpur Professor Claims : 22 जून से कोरोना की चौथी लहर, अगस्त में आएगा पीक

Also Read : Covid 19 Vaccination In India विशेषज्ञों की राय पर निर्भर करेगा 15 तक की उम्र के बच्चों का टीकाकरण

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular