Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशIT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi: कन्नौज के इत्र व्यापारी...

IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi: कन्नौज के इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन के घर इनकम टैक्स ने की छापेमारी, पीयूष जैन के घर मिले थे सुराग

इंडिया न्यूज, कन्नौज:
IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi: इत्र की नगरी कन्नौज में कुछ दिन पहले पीयूष जैन के घर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी में करोड़ों की नगदी मिलने के बाद आईटी विभाग ने अब पुष्पराज जैन पम्पी के घर छापेमारी की है। पुष्पराज जैन ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का इत्र लॉन्च किया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीयूष जैन के घर छापेमारी में विभाग को पुष्पराज जैन के कनेक्शन का पता लगा था। पुष्पराज जैन सपा के एमएलसी भी हैं। आईटी विभाग की टीमें ने इत्र कारोबारी के घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi

याकूब परफ्यूम के घर भी आईटी का छापा IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi

प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग की टीम सुबह 7 बजे ही पुष्पराज के घर पहुंची और उनके घर, दफ्तर समेत 50 ठीकानों पर छापेमारी कर रही है। कन्नौज में मौजूद विभाग की टीम ने लोकल पुलिस से फोर्स की मांग की है। जिसके बाद कन्नौज पुलिस ने आईटी विभाग को फोर्स उपलब्ध करावाई। याकूब परफ्यूम के घर पर भी विभाग की एक टीम छापेमारी कर रही है। कंपनी के मालिक की मौत हो चुकी है। आईटी विभाग ने दोनों कारोबारियों के 50 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है, जिसमें कानपुर, कन्नौज, नोएडा, सूरत, मुंबई के अलावा डिंडीगल(तमिलनाडु) के ठिकाने शामिल हैं।

सपा ने रेड पर उठाए सवाल IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi

इस रेड पर समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही बीजेपी सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापमारी की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

12 देशों में फैला इत्र का कारोबार IT Raids at House of Pushpraj Jain Pumpi

इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन को वर्ष 2016 में इटावा-फरुर्खाबाद से सपा एमएलसी चुना गया था। पुष्पराज प्रगति अरोमा आॅयल डिस्टिलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहमालिक भी हैं। उनके पिता सवैललाल जैन ने वर्ष 1950 में इस बिजनेस की नीवं रखी थी। उनका इत्र का कारोबार 12 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है। 2016 में चुनावी हलफनामे के अनुसार, पुष्पराज और उनके परिवार के पास 37.15 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 10.10 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति है।

Read More: Action Of Yogi Government : योगी सरकार की कार्रवाई, मुख्तार अंसारी को 50 करोड़ से अधिक का नुकसान

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular