Tuesday, October 4, 2022
Homeराष्ट्रीयiTV नेटवर्क ने शुरू की महिलाओं के प्रति एक अनूठी पहल, वी...

iTV नेटवर्क ने शुरू की महिलाओं के प्रति एक अनूठी पहल, वी वीमेन वांट के जरिए महिलाओं को दिया जाएगा मार्गदर्शन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
आईटीवी नेटवर्क को महिलाओं के लिए समर्पित एक नए वर्टिकल ‘वी वीमेन वांट’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है, जो महिलाओं और महिलाओं को समर्पित एक मल्टी-मीडिया वर्टिकल है। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन-ऑफलाइन सुविधाओं के माध्यम से, ‘वी वीमेन वांट’ का उद्देश्य अनुकरणीय महिलाओं के प्रयासों को पहचानना, भारत की महिला नेताओं को उजागर करना और उन्हें प्रभावित करने वाले मुद्दों पर पीढ़ी-दर-पीढ़ी बातचीत करना है।

9 जुलाई को होगा लॉन्च

शनिवार 9 जुलाई 2022 को लॉन्च होने वाले पहले एपिसोड में प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर रीना ढाका और अंजुल भंडारी ने आईटीवी नेटवर्क की वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रिया सहगल के साथ कई मुद्दों पर बातचीत की।

महिलाओं के संघर्ष पर होगी चर्चा

शो के बारे में प्रिया सहगल कहती हैं कि “वी वीमेन वांट महिलाओं और महिलाओं के लिए एक शो है। जहां आप कुछ गहन बातचीत का हिस्सा होंगे क्योंकि हमारे पैनलिस्ट उन मुद्दों के बारे में बात करते हैं, जिनका सामना हर महिला किसी न किसी बिंदु पर करती है। हम न केवल सफलता की कहानियों के बारे में बात करते हैं। बल्कि रोजमर्रा के संघर्षों के बारे में भी बात करते हैं। जो हमें चुनौती देने की कोशिश करते हैं, लेकिन हमें परिभाषित करते हैं।”

रीना ढाका ने कैसे जीती कैंसर से जंग

पहले एपिसोड में, फैशन डिजाइनर रीना ढाका ने अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन की झलकियां साझा करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने एक कामकाजी महिला होते हुए कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ाई लड़ी और उस पर जीत हांसिल की। रीना कहती हैं कि “एक बीमारी के रूप में कैंसर कोई परेशानी नहीं है, लेकिन इलाज सबसे बड़ा झटका है। मानसिक रूप से यह बहुत बड़ी चुनौती है क्योंकि आप वास्तव में मृत्यु के भय से ग्रस्त हैं।” 80 के दशक से फैशन उद्योग का हिस्सा रहीं रीना ढाका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने के अपने संघर्ष और एक कामकाजी महिला के पछतावे और सफलताओं के बारे में भी बात करतीं हैं।

शादी करने के लिए अंजुल ने छोड़ा था स्कूल

शो पर अंजुल भंडारी बताएंगी कि कैसे उन्होंने शादी शादी करने के लिए 10वीं कक्षा में स्कूल छोड़ दिया और कैसे वह किन किन संघर्षों से जूझते हुए आज इतने बड़े मुकाम तक पहुंचीं हैं। अपने जीवन के अनुभव से आकर्षित होकर, अंजुल कहती हैं कि “हमें यह याद रखना चाहिए कि महिलाएं ‘अग्नि स्त्री’ हैं। प्रत्येक महिला डिफ़ॉल्ट रूप से जानती है कि एक ही बार में सब कुछ कैसे संतुलित करना है।”

इन प्लेटफॉर्म्स पर लाइव देख सकेंगे शो

‘वी वीमेन वांट’ आधुनिक भारतीय महिलाओं के लिए एक समर्पित मल्टी-मीडिया सेवा होगी, जिसमें पी2पी लर्निंग, युवा महिलाओं के लिए करियर परामर्श, उच्च शिक्षा, करियर, वित्त योजना, प्रारंभिक कानूनी सलाह, स्वास्थ्य, और शादी जैसे मुद्दों पर महिलाओं को मार्गदर्शन दिया जाएगा।

‘वी वीमेन वांट’ के ताज़ा एपिसोड न्यूज़एक्स पर हर शनिवार शाम 7:30 बजे और इंडिया न्यूज़ पर 3:30 बजे देखें। कार्यक्रम को प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, ज़ी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मज़ालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम लाइवस्ट्रीम पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः  ओपी राजभर ने छोड़ा तीर, कहा- अखिलेश यादव शिवपाल यादव का वोट यशवंत सिन्हा को दिलाकर दिखाएं

यह भी पढ़ेंः Shinzo Abe shot : नारा शहर में भाषण के दौरान जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को गोली मारी

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular