Saturday, May 28, 2022
Homeराष्ट्रीयदिल्ली राजधानी में हर जगह से हटेगा जायेगा अवैध अतिक्रमण

दिल्ली राजधानी में हर जगह से हटेगा जायेगा अवैध अतिक्रमण

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) के बाद इलाके में बुलडोजर (JCB Machine) चलाने के बाद भारतीय जनता पार्टी विपक्ष के निशाने पर आ गई है। जिसके बाद भाजपा अब राजधानी के हर कोने में बुलडोजर चलाने की तयारी कर रही है।

SDMC के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा!

दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) की सभी इकाई ने मिलकर राजधानी से अवैध अतिक्रमण हटाने का फैसला लिया है। शुक्रवार को साउथ और ईस्ट दिल्ली के नगर निगम अधिकारियों की बैठक में SDMC के मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा है कि “सार्वजनिक भूमि पर बने अवैध ढांचो को गिराया जाएगा। अधिकारी इलाके का सर्वे कर रहे हैं।

साथ ही दक्षिण और EDMC ने मिलकर उन जगहों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है जो अतिक्रमण के दायरे में आती है और जिन्हें गिराया जाना है।” दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दोनों निगम के मेयरों को चिट्ठी लिखकर उनके इलाके में अवैध निर्माण करने वाले रोहिंग्या और बांग्लादेशियों की दुकानों को हटाने की बात कही थी।

संवेदनशील इलाकों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा

इस पर SDMC मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा कि क्या शाहीन बाग और ओखला जैसी संवेदनशील इलाकों से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। मेयर के सवाल का जवाब देते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि हर जगह से अवैध अतिक्रमण हटाया जाएगा। दूसरी ओर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा है कि “अतिक्रमण के चलते कई इलाकों में गंभीर समस्या पैदा हो गई है।

जिसके कारण काफी ट्रैफिक जाम लगता है। अतिक्रमण हटाए जाने वाले इलाकों में नंद नगरी, जाफराबाद और सीलमपुर शामिल है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई से पहले उस इलाके में एक दिन पहले लाउड स्पीकर के जरिए लोगों को बता दिया जाएगा कि उस इलाके में अतिक्रमण कब हटाया जाना है।

ये भी पढ़ेंः राजीव कुमार ने क्यों छोड़ा नीति आयोग, किसे मिली जिम्मेदारी, जानें सबकुछ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular