Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तराखंडJoshimath Subsidence: सीएम धामी ने की कैबिनेट मीटिंग, जोशीमठ प्रभावितों की हर...

Joshimath Subsidence: सीएम धामी ने की कैबिनेट मीटिंग, जोशीमठ प्रभावितों की हर संभव मदद करने का दिया निर्देश

धामी ने कहा कि "हमने अब तक जोशीमठ से 99 परिवारों को स्थानांतरित किया है और 1.5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जा रही है.

- Advertisement -

देहरादून: जोशीमठ में हुए भू-धंसाव से प्रभावितों को को उबारने के लिए तमाम प्रयास कर रही है. वही सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मुद्दे पर आज कैबिनेट मीटिंग की और लोगों को कैसे सुरक्षित बचाया जाए इसपर जोर दिया गया. सीएम की इस कैबिनेट मीटिंग में तमाम मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे. कैबिनेट की ये मीटिंग देहरादून में हुई.

कैबिनेट मीटिंग के बाद सीएम धामी ने कहा कि “हमने अब तक जोशीमठ से 99 परिवारों को स्थानांतरित किया है और 1.5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जा रही है. हमने अभी तक कोई घर नहीं गिराया है, सर्वे टीम वहां मौजूद है. पुनर्वास के लिए मूल्यांकन चल रहा है और हम भविष्य के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले रहे हैं”.

प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद है अधिकारी

प्रदेश के जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को चलते लोगों को अपने घर बार छोड़ कर दूसरे जगहों पर विस्थापन करना पड़ रहा है. तमाम अधिकारी प्रभावित इलाके में है जो की व्यवस्थाओं को देख रहें है. आपको बता दें कि अभी तक 700 से अधिक घरों को चिन्हित किया गया है. वहीं 99 से अधिक परिवारों को यहां से विस्थापित किया गया है.

मुआवजा का सीएम ने किया है ऐलान

सीएम धामी ने लोगों को आश्वासन दिया कि लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी. उन्होंने तुरंत प्रभाव से 1.5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम ने कहा है कि किसी को भी डरने की जरुरत नही है. किसी के घर को तोड़ा नही जाएगा. वही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Lucknow: शिक्षामित्रों को लेकर वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार से पूछे सवाल, जानें क्या कुछ कहा !

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular