Friday, July 1, 2022
Homeउत्तर प्रदेशKanpur DM and Police Commissioner Gave Information : आधा किमी. के दायरे...

Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information : आधा किमी. के दायरे में सभी दुकानों को बंद रखने के आदेश, नौबस्ता हमीरपुर रोड पर डायवर्जन लागू

इंडिया न्यूज, कानपुर।

Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information : कानपुर में कल सभी 10 विधानसभा सीटों को लेकर मतगणना की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सुबह 6 बजे से जहां नौबस्ता हमीरपुर रोड पर डायवर्जन लागू हो जाएगा। वहीं गल्ला मंडी में सुबह 7 बजे सभी एजेंट को प्रवेश दिया जाएगा। नौबस्ता गल्ला मंडी के आधा किमी. के दायरे में सभी दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। डीएम नेहा शर्मा और पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को मतगणना की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। (Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information)

 सुबह 5 बजे से तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा (Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information)

मतगणना स्थल के साथ ही पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। सिविल डिफेंस से लेकर एलआईयू समेत अन्य खुफिया एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। सुबह 5 बजे से तैयारियों को पूरा कर लिया जाएगा।

एक टेबल पर 17 कर्मियों की तैनाती (Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information)

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 7.30 बजे राजनैतिक पार्टियों के एजेंट की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे। हर एक बूथ में पड़े वोटों की गिनती के लिए एक टेबल पर 17 कर्मियों की तैनाती होगी। 268 माइक्रो ऑब्जर्वर, 276 सुपरवाइजर, 306 काउटिंग सहायक और 28 कंप्यूटर ऑपरेटर समेत 1068 समेत मतगणना कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। ईवीएम की गिनती के लिए 140 मेज लगाई गई हैं।

सुबह 8 बजे से गिनती होगी शुरू (Kanpur DM and Police Commissioner Gave Information)

10 मार्च को कानपुर की सभी 10 विधानसभा सीटों पर मतगणना नौबस्ता स्थित नवीन गल्ला मंडी में की जाएगी। सुबह 8 बजे सबसे पहले 12,852 बैलेट मतपत्रों की गिनती शरू होगी। इसके साथ ही ईवीएम में मतों की गिनती सुबह 8.30 बजे शुरू की जाएगी। बैलेट वोट की गिनती के लिए 5 घंटे और ईवीएम में वोटों की गिनती के लिए 8 घंटे समय का लक्ष्य रखा गया है। पहला रूझान साढ़े नौ बजे तक आएगा।

Also Read : RLD Chief Jayant Chaudhary Speaks on Exit Polls : एग्जिट पोल से अलग होंगे परिणाम, जयंत का दावा, हमें जनता का समर्थन मिला

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular