Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशKANPUR NEWS : Hallet Hospital got equipment worth Rs 3 crore three...

KANPUR NEWS : Hallet Hospital got equipment worth Rs 3 crore three lakh

इंडिया न्यूज, कानपुर

KANPUR NEWS : कानपुर हैलट अस्पताल को शासन से तीन करोड़ तीन लाख रुपये के उपकरण मिल गए हैं, जिससे सुपर स्पेशिएलिटी विंग के संचालन को मदद मिलेगी। इनसे इलाज जांच के लिए मरीजों की लखनऊ और दिल्ली की दौड़ कम हो सकेगी। उपकरण देर रात अस्पताल में पहुंच गए। (KANPUR NEWS )

अत्याधुनिक जांच आसान हो जाएगी (KANPUR NEWS )

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि अब तक पिछले कई वर्षों से विभागों को उपकरण नहीं मिले थे, इनकी वजह से कई अत्याधुनिक जांच आसान हो जाएगी। इसमें डेंटेंल विभाग के लिए 12-12 लाख रुपये की चेयर, साढ़े चार लाख कीमत का पोर्टेबल एक्सरे, साइटो सेंट्रीफ्यूज मशीन, एनारोबिक कल्चर मशीन आदि शामिल हैं। साइटो सेंट्रीफ्यूज मशीन पैथोलॉजी विभाग को दी जाएगी, इसमें मरीजों के पेशाब और शरीर के अन्य हिस्सों के फ्लूड से कैंसर की पहचान हो सकेगी। फ्लूड से सेल निकलना आसान रहेगा। पोर्टेबल एक्सरे मशीन से तुरंत ही रिपोर्ट जाएगी।

बैक्टीरिया की पहचान हो जाएगी (KANPUR NEWS )

एनारोबिक कल्चर मशीन माइक्रोबायोलॉजी विभाग को दी जाएगी। इससे बिना ऑक्सीजन के जैवित रहने वाले बैक्टीरिया की पहचान हो जाएगी। स्किन विभाग को लेजर मशीन गई है। सफेद दाग को दूर करने के लिए भी उपकरण गए हैं। एनाटॉमी विभाग के लिए कूलर मिले हैं। अस्थि रोग विभाग के कई उपकरण आए हैं।

(KANPUR NEWS )

यह भी पढेंः आज फिर ‘मन की बात’ करेंगे पीएम मोदी, रेडियो-टीवी कार्यक्रम का होगा 91वां एपिसोड

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular