Saturday, December 3, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरKanpur: कुलपति प्रो. विनय पाठक के खिलाफ कर्मचारियों ने किया हंगामा, मुर्दाबाद...

Kanpur: कुलपति प्रो. विनय पाठक के खिलाफ कर्मचारियों ने किया हंगामा, मुर्दाबाद के नारे के साथ फूंका पुताला

- Advertisement -

Kanpur

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, कानपुर: कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक के खिलाफ छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है। बीते दो सालों से उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने गुरुवार को कुलपति का पुतला फूंका। साथ ही मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
कुलसचिव को ज्ञापन सौंपकर उन्होंने विभिन्न मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की और ऐसा न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी। कर्मचारियों ने बताया कि पिछले दो साल से उन्हें बोनस नहीं दिया जा रहा है। कुलपति से जब भी बोनस की मांग की तो उन्होंने बजट ना होने का हवाला दिया। यही नहीं सातवें वेतनमान का लाभ शिक्षकों को दिया जा रहा है लेकिन अब तक सेल्फ फाइनेंस कर्मचारियों को नहीं दिया गया।

साल 2010 से बाद से नहीं हुई वेतन वृद्धि
साल 2010 के बाद से कोई वेतन वृद्धि भी निर्धारित नहीं की गई है इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मार्च 2020 में जारी आदेश को विश्वविद्यालय ने अंगीकार किया था, लेकिन कुलपति ने कर्मचारियों के मामले में उसे लागू नहीं किया। इस आदेश में सेल्फ फाइनेंस कर्मचारियों को भी कोर्स चलने तक या पांच साल की अवधि तक सेवा विस्तार किए जाने का प्रावधान किया गया है।

इन्हीं तमाम मांगों को लेकर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने दोपहर बाद प्रशासनिक भवन के सामने कुलपति का पुतला फूंका और नारेबाजी की इसके बाद कुलसचिव कार्यालय में जाकर ज्ञापन दिया। कर्मचारियों ने कहा है कि जल्द से जल्द कुलपति को इस कुर्सी से हटाया जाए ताकि विश्वविद्यालय को बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Gyanvapi case: कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका को किया स्वीकार, इन चार मांगों के लेकर आया फैसला – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular