Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशKanpur Weather Report : अलर्ट के बाद भी कानपुर में नहीं हो...

Kanpur Weather Report : अलर्ट के बाद भी कानपुर में नहीं हो रही बारिश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज कानपुर।

Kanpur Weather Report : कानपुर में 30 मई तक बारिश का अलर्ट है। लेकिन एक भी दिन न तो बारिश हुई और न ही आंधी आई। जबकि कानपुर से सटे जिले मसलन कानपुर देहात, बांदा, झांसी, औरैया, कन्नौज में 20 मिमी. तक प्री-मानसून बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी बारिश का अलर्ट है, लेकिन कानपुर में बारिश के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं। कानपुर में 22 मई के बाद से बारिश नहीं हुई।(Kanpur Weather Report)

 इसलिए नहीं हो रही बारिश(Kanpur Weather Report)

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि ये बेहद चिंताजनक स्थिति है। हरियाली कम होने से कानपुर हीट आइलैंड बन जा रहा है। बारिश तब ही होती है, जब हवा में 95 परसेंट से अधिक नमी हो। नमी जैसे ही बढ़ती है धूप निकलने के साथ ही बढ़ती तपिश नमी को कम कर देती है। इससे क्लाउड फार्मेशन भी नहीं हो पा रहा है। कानपुर भी अब बुंदेलखंड की तरह तपने लगा है।

कम नहीं हो पा रहा तापमान(Kanpur Weather Report)

बारिश न होने की वजह से कानपुर का तापमान 40 से 42 डिग्री तक जा रहा है। हालांकि बादलों की आवाजाही से कड़ी धूप से लोगों को थोड़ी राहत है। रविवार को अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 28.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं सोमवार सुबह तापमान 1.3 डिग्री बढ़कर 27.6 डिग्री दर्ज किया गया|(Kanpur Weather Report)

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर शक की सुई

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular