Monday, July 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशKanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow : कानपुर को कल...

Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow : कानपुर को कल मिलेगी मेट्रो की सौगात, पीएम करेंगे 12,600 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

इंडिया न्यूज, कानपुर।

Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूपी चुनाव से पहले कल कानपुर के लोगों को मेट्रो की सौगात देंगे। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को 12,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम करीब 10.15 बजे पहुंचेंगे और ढाई बजे रवाना होंगे। पीएम मोदी कानपुर के निराला नगर मैदान में भी रैली को संबोधित करेंगे। (Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow)

साथ ही वह मेट्रो में बच्चों के साथ यात्रा कर उनसे अपने अनुभवों को साझा करेंगे। प्रधानमंत्री आईआईटी के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और इसके बाद वह 11,076 करोड़ रुपये की कानपुर मेट्रो परियोजना का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी मेट्रो में आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीतानगर स्टेशन तक का सफर भी करेंगे और निराला नगर मैदान से हरी झंडी दिखाएंगे।

दो साल में पूरा हुआ मेट्रो का काम (Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow)

असल में पिछले दो साल से मेट्रो रेल परियोजना में काम चल रहा है और मेट्रो का प्राइमरी कॉरिडोर पूरा हो गया है। कानपुर में मेट्रो के आईआईटी से मोतीझील तक नौ स्टेशन हैं और कानपुर मेट्रो के प्रोजेक्ट में आईआईटी से नौबस्ता तक का रूट कॉरिडोर 1 बनाया जाएगा जबकि कॉरिडोर 2 में सीएसए से बर्रा आठवीं तक का रूट होगा। (Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow)

कानपुर मेट्रो के साथ ही पीएम मोदी कानपुर में बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइप लाइन का भी उद्घाटन करेंगे और इस 356 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन की क्षमता साल 345 मिलियन टन पेट्रोल और डीजल भेजने की है। इस परियोजना की लागत 1,524 करोड़ रुपये है और अभी तक मध्य प्रदेश के बीना से पेट्रोल और डीजल ट्रेन से आया करता था और इसके कारण तेल कंपनी को लाखों रुपए का माल भाड़ा देना पड़ता था।

(Kanpur will Get the Gift of Metro Tomorrow)

Also Read : Husband & Wife Reached Jail : 76.20 लाख आए तो खरीदी महंगी कार, अब पति-पत्नी पहुंचे जेल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular