Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तराखंडKanwar Yatra even in Rain and Cold : ठंड में भी कम...

Kanwar Yatra even in Rain and Cold : ठंड में भी कम नहीं भोले भक्तों का जोश, बम-बम के नारों के साथ पहुंचे श्रद्धालु

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, हरिद्वार।

Kanwar Yatra even in Rain and Cold : फाल्गुन मास की कांवड़ यात्रा में बारिश और ठंड के बावजूद शिवभक्तों का जोश कम नहीं हो रहा है। बदलते मौसम में भी कांवड़ियों के कदम थम नहीं रहे। पैदल कांवड़ यात्री अपने गंतव्य के लिए निकल चुकें हैं। अब डाक कांवड़िए पहुंच गए हैं। इसके साथ ही आसपास के श्रद्धालु भी गंगाजल लेने के लिए पहुंच चुके हैं। (Kanwar Yatra even in Rain and Cold)

महाशिवरात्रि एक मार्च को है। करीब दो साल बाद कोरोना संक्रमण का असर कम होने व मौसम में परिवर्तन होने के कारण इस बार 21 फरवरी से ही बड़ी संख्या में कांवड़िया यात्री पहुंचने लगे थे। अब तक हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के पैदल कांवड़ यात्री अपने गंतव्यों की तरफ पहुंच चुकें हैं।

दो दिन तक हर तरफ कांवड़ ही कांवड़ (Kanwar Yatra even in Rain and Cold)

वहीं मुरादाबाद, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, मेरठ के कांवडिए भी गंगाजल कांवड़ में रखकर अपने गंतव्यों की तरफ प्रस्थान कर चुके हैं। शनिवार को बारिश के बाद भी शिवभक्तों के कदम नहीं रुके। हाईवे से लेकर अन्य संपर्क मार्गों की तरफ कांवड़ यात्री बढ़ते हुए नजर आए। (Kanwar Yatra even in Rain and Cold)

अब अगले दो दिन शहर से लेकर हाईवे पर डाक कांवड़ नजर आएंगी। हरियाणा के अलग-अलग जिलों से डाक कांवड़िए ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रक, डीसीएम समेत बाइकों से हरिद्वार पहुंचे चुके हैं। इन डाक कांवड़ियों के वाहनों पर डीजे व लाउडस्पीकर लगे हैं। रविवार की सुबह अधिकतर डाक कांवड़ियां गंगाजल लेकर देवालयों की ओर रवाना हो गए।

(Kanwar Yatra even in Rain and Cold)

Also Read : Eight Lakh Students will Get free Books : छात्रों को एक अप्रैल से मुफ्त मिलेंगी किताबें, सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए हुआ फैसला

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular