Saturday, May 28, 2022
Homeराष्ट्रीयKarnataka Student killed in Ukraine Attack : नवीन ने दो दिन पहले...

Karnataka Student killed in Ukraine Attack : नवीन ने दो दिन पहले पिता से की वीडियो कॉल

Karnataka Student killed in Ukraine Attack


इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Karnataka Student killed in Ukraine Attack रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine ) बमबारी में भारत के कर्नाटक (Karnataka) हावेरी जिले के छात्र नवीन (21) शेखरप्पा चपेट में आ गए। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री व विदेश मंत्रालय (foreign Ministry) ने नवीन की मौत पर शोक संवेदना प्रकट की है। साथ ही छात्र के शव को देश लाने का हरसंभव प्रयास करने की बात कही है। वहीं, यूक्रेन में अभी तक हजारों की संख्या में छात्र फंसे हुए है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले ही नवीन ने वीडियो कॉल कर यूक्रेन में चल रहे युद्ध व ताजा हालात के बारे में जानकारी दी।

सीएम ने परिजनों तक शव पहुंचाने की कही बात

सीएम बोम्मई ने मृत नवीन के पिता से बात कर उन्हें सांत्वना दी। नवीन का पार्थिव शरीर भारत वापस लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। सीएम ने कहा कि इस मामले में विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। कर्नाटक आपदा प्रबंधन विभाग ने पुष्टि की है कि नवीन खाने का सामान लेने के लिए बाहर गए थे। इसी दौरान हुए हुए हवाई हमले में उनकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खार्किव के सेंट्रल स्क्वायर पर एक प्रशासनिक इमारत पर रूस ने हमला किया था। इसी हमले की चपेट में आने के बाद नवीन की मौत हो गई।

भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी की मांग

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा कि हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। विदेश मंत्रालय मृतक छात्र के परिवार के संपर्क में है। साथ ही उन्होंने बताया कि भारतीय विदेश सचिव ने रूस और यूक्रेन के राजदूत से भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित निकासी की मांग को फिर से दोहराया है।

Read More : 7 Flights to Land Delhi Tomorrow Carrying Indians : भारतीयों को लेकर कल दिल्ली आएंगे 7 विमान, भारत ने यूक्रेन में तैनात किए 20 फ्लाइट्स

Also Read : Indian Student Killed Amid Russia Ukraine War : भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत, कर्नाटक के रहने वाले हैं नवीन

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular