Sunday, October 2, 2022
Homeराष्ट्रीयलालू प्रसाद को मिली जमानत, जेल से बाहर आएंगे राजद प्रमुख

लालू प्रसाद को मिली जमानत, जेल से बाहर आएंगे राजद प्रमुख

इंडिया न्यूज, रांची।

राजद (Rashtriya Janta Dal) प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad) को चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में जमानत (Bail) मिल गई है। यह चारा घोटाले से जुड़ा पांचवा मामला है, जिसमें उन्हें झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Coart) ने जमानत दे दी। सीबीआई (CBI) ने जमानत देने का कड़ा विरोध किया था।

खराब स्वास्थ्य के आधार पर मिली जमानत

राजद प्रमुख के वकील ने बताया कि उन्हें आधी सजा काट लेने और खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दी गई है। उन्हें जल्द रिहा किया जाएगा। लालू यादव को एक लाख का बांड (Bond) व जुर्माने के 10 लाख चुकाने होंगे। राजद  प्रमुख को चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में पहले सजा मिल चुकी है और उनमें जमानत भी मिल गई है।

डोरंडा कोषागार से निकासी का मामला

यह मामला डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का है। झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को जमानत दे दी। 27 साल बाद कोर्ट ने फरवरी में डोरंडा कोषागार मामले में  फैसला सुनाया था। इसमें लालू यादव को दोषी पाया गया था। उन्हें पांच साल की कैद व जुर्माना की सजा सुनाई गई थी।

ये भी पढ़ेंः मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी Top Lashkar Commander killed in Encounter

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular