Monday, July 4, 2022
HomeबॉलीवुडLifestyle of UP CM Yogi Adityanath : योगी आदित्यनाथ के लाइफस्टाइल को...

Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath : योगी आदित्यनाथ के लाइफस्टाइल को समझें, सुबह तीन बजे छोड़ काम पर लग जाते हैं सीएम

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath : योगी आदित्यनाथ एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। योगी आदित्यनाथ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ता है। सांसद से लेकर सीएम बनने तक के इस सफर में उन्होंने की उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उनका दृढ संकल्प कभी नहीं डगमगाया। (Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

वहीं, लोगों के बीच योगी आदित्यनाथ को लेकर एक उत्सुकता ये भी हमेशा रहती है कि आखिर देश के सबसे बड़े राज्य के सीएम योगी कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं? उनकी दिनचर्या कैसी रहती है? अगर आप भी ये जानने के इच्छुक हैं, तो चलिए आपको योगी आदित्यनाथ के बारे में और उनकी लाइफस्टाइल के बारे में विस्तार से बताते हैं।

सुबह 3 बजे उठते हैं योगी (Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

बात अगर योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या की करें, तो वे सुबह 3 बजे बिस्तर छोड़ देते हैं और फिर 4 से 5 बजे के बीच वे योग करते हैं। इसके बाद योगी स्नान करके फिर पूजा-अर्चना करते हैं। ये बात सभी जानते हैं कि योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर और वहां के मठ से पुराना नाता है। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वे वहां जाते रहते हैं। (Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

यहां जाकर वे मठ और मंदिर परिसर के चक्कर लगाते हैं और वहां की साफ-सफाई का जायजा भी लेते हैं। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में गोशाला जाकर गायों की सेवा करते हैं। मछलियों को दाना भी खिलाते हैं। योगी शाकाहारी हैं। सादे भोजन का ही सेवन करते हैं। भोजन के बाद वे कामकाज में लग जाते हैं। जरूरतमंद लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं भी चलाई हैं।

योगी के पास 2 असलहे भी हैं (Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

अपने नामांकन में योगी आदित्यनाथ ने जो जानकारी दी, उसके मुताबिक उनके पास एक रिवाल्वर और एक राईफल भी है। जहां रिवाल्वर की कीमत एक लाख रुपये है, तो वहीं राईफल की कीमत 80 हजार रुपये है। अपने हलफनामे में योगी आदित्यनाथ ने ये भी जानकारी दी थी कि उनके पास खुद का कोई वाहन नहीं है। (Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

बात अगर उनके घर की करें, तो योगी आदित्यनाथ लखनऊ में स्थित सरकारी मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं। वहीं, बीच-बीच में वे गोरखपुर भी जाते रहते हैं क्योंकि यहां से उनका पुराना नाता है। बात अगर उनकी संपत्ति की करें, तो इस बार हुए यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भरे अपने नामांकन में योगी आदित्यनाथ ने इस बार में जानकारी दी थी।

(Lifestyle of UP CM Yogi Adityanath)

Also Read : CM Yogi Adityanath Shapath Grahan Today : सीएम योगी करेंगे 300 संतों का सम्मान, लखनऊ पहुंचे सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular