Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Elections 2024: रामचरितमानस विवादित बयान के बाद अब दरगाह पहुंचे...

Lok Sabha Elections 2024: रामचरितमानस विवादित बयान के बाद अब दरगाह पहुंचे शिवपाल यादव

- Advertisement -

Lok Sabha Elections 2024: (A few days ago, Samajwadi Party MLC Swami Prasad Maurya gave a controversial statement on Ramcharitmanas.) कुछ दिनों पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था। जिसके बाद विपक्ष लगातार जुबानी हमला कर रहा है।

एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने तुलसीदास द्वारा रचित रामचरितमानस के कुछ हिस्सों पर रोक लगाने की मांग की थी। बता दें कि मौर्य ने कहा था कि ‘‘ रामचरितमानस के ऐसे आपत्तिजनक हिस्से जिन से जाति वर्ग और वर्ण के आधार पर समाज के किसी भी अंग का अपमान होता है। उन हिस्सों पर पाबंदी लगा देनी चाहिए। इसके बाद मौर्य को विपक्ष ने निशाने पर ले लिया है।

दरअसल हाल ही में सपा के दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने रविवार को अपने ट्विटर हेंडल पर 4 तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें वो लखनऊ स्थित हजरत मखदूम शाहमीना शाह की दरगाह पर पहुंचे हैं। इन तस्वीरों को साझा करते हुए शिवपाल ने लिखा, “लखनऊ में ‘हज़रत मख़दूम शाहमीना शाह’ की दरगाह पर चादरपोशी की और साथ ही हर साल की तरह मुल्क में अमन और शांति के लिए ‘अजमेर शरीफ दरगाह’ पर चादर भिजवाई।”

दरगाह पहुंचे शिवपाल यादव

समाजवादी नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने लखनऊ में मौजूद हजरत मखदूम शाहमीना शाह की दरगाह चारपोशी के दौरान तस्वीर शेयर की है। चारपोशी के पास शिवपाल सिंह दरगाह पर अदायगी करते नजर आए। शिवपाल सिंह ने मुलायम सिंह यादव वाली पूरानी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अजमेर स्थित शरीफ दरगाह पर भी चादर भेजी है। आपको बता दें, इससे पहले दिग्गज नेता प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने इस परंपरा को शुरू किया था।

ALSO READ- https://indianewsup.com/supreme-court-uttar-pradesh-cm-yogi-adityanath-got-a-big-relief-from-the-supreme-court/

मुस्लिम वोट बैंक को मजबूत करने की कोशिश

दरअसल राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सपा की ओर से अपने पुराने समीकरण (मुस्लिम वोट) को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। आगे ये भी कहा गया कि सपा फिर से अपनी पुरानी राजनीतिक राह पर वापस आ रही है। वहीं विपक्ष इन तस्वीरों को सपा एमएलसी के बयान से भी जोड़कर दिखा रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular