Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLucknow Building Collapes : धराशाई बिल्डिंग से लोगों के रेस्क्यू का काम...

Lucknow Building Collapes : धराशाई बिल्डिंग से लोगों के रेस्क्यू का काम जारी, बिल्डिंग निर्माण कंपनी पर पुलिस ने कसा शिकंजा

प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान ने बताया कि बेगम हैदर नामक 85 वर्षीय व्यक्ति की अस्पताल ले जाने के बाद कुचलने से मौत हो गई। 2 अन्य महिलाएं फंसी हैं और 2 और लोग फंस सकते हैं।

- Advertisement -

Lucknow Building Collapes: वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट कल देर रात अचानक धराशाई हो गया। इस मामले में 3 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक इस अपार्टमेंट को भी यजदान बिल्डर्स ने ही बनाया था।

पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है। नवाजिश शाहिद, मोहम्मद तारिक और फहद यजदान के उपर एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें नवाजिश शाहिद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी दो लोगों की पुलिस तलाश कर रही है।

राहत और बचाव कार्य जारी

कल रात गिरी बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकालने का काम 12 घंटों से अधिक तक चला। इस घटना में 3 लोगों की दब कर मौत हो गई वहीं घायलों का उपचार चल रहा है। पूरे मामले पर डिप्टी सीएम ने अपनी नजर बना कर रखी है। उन्होंने कहा कि सिविल औऱ केजीएमयू को अलर्ट मोड पर रखा गया है। साथ ही घायलों को शीर्ष उपचार देने की कयावद चल रही है।

अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज

प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान ने बताया कि बेगम हैदर नामक 85 वर्षीय व्यक्ति की अस्पताल ले जाने के बाद कुचलने से मौत हो गई। 2 अन्य महिलाएं फंसी हैं और 2 और लोग फंसे हो सकते हैं। हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भवन का निर्माण घटिया स्तर का है। इसके गिरने के पीछे यही कारण हो सकता है। ऊपर के 2 फ्लोर के लिए भी परमिशन नहीं ली गई थी। राहत और बचाव कार्य जारी है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ में से प्रत्येक की 12 टीमें, और अन्य टीमें तैनात हैं।

कल रात गिरी थी इमारत

कल देर रात लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में वजीर हसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट अचानक जमीदोज़ हो गया। इसके पीछे क्या कारण है इसपर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नही आई है। ऐसे में इस मामले पर जांच चल रही है। वही आपको बता दें कि इस मामले मे कानूनी शिकंजा बढ़ता जा रहा है। 3 लोगों पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

ये भी पढें- UP News : लखनऊ के हज़रतगंज में तीन मंजिला इमारत अचानक गिरी, बिल्डिंग में रहते थे 50 से अधिक परिवार

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular