Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLucknow Building Collapse : डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश, सभी घायलों का...

Lucknow Building Collapse : डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश, सभी घायलों का होगा शीर्ष उपचार

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में अलाया अपार्टमेंट गिरने की घटना बेहद दुखद है, जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।

- Advertisement -

Lucknow Building Collapse: प्रदेश की राजधानी में अचानक गिरी इमारत के कारण कई लोग उसमे दब गए। घटनास्थल पर लगतार राहत और बचाव कार्य चल रहा है। मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी पहुंचे और मौके जायजा लिया। डिप्टी सीएम ने कहा सबसे पहले हम लोगों की जान बचानें में जुटे हैं। किसी भी परिस्थिति में लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल और केजीएमयू को अलर्ट मोड पर रहने को कहा है। पाठक ने बताया कि आधा दर्जन से अधिक एंबुलेंस को लगाया गया है।

जान बचाना प्राथमिकता

मौके पहुंचे डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी प्राथिकता पहले लोगों की जान बचाना है। अत्याधुनिक मशीनों को भी मंगाया गया है। ब्लड बैंकों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। वरिष्ठ चिकित्सकों को अस्पताल में बने रहने का निर्देश दिए गए हैं।

जांच की जा रही

अचानक ये तीन मंजिला इमारत क्यों गिरी इसको लेकर जांच की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है बिलिंडिंग के बेसेमेंट में लंबे समय से निर्माण कार्य चल रहा था। ऐसे में कुछ का कहना है भूकंप के कारण बिल्डिंग में दरार आ गई थी जिस कारण ये बिल्डिंग गिर गई। हालांकि इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम भेजी गई है, जो ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये इमारत कैसे धराशाई हो गई।

राजनाथ ने ली जानकारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ में अलाया अपार्टमेंट गिरने की घटना बेहद दुखद है, जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। घटना के संदर्भ में जिलाधिकारी ने मुझे स्थिति की जानकारी दी है। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन हरसंभव मदद में जुटा है। सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

3 लोगों की हो चुकी है

इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो चुकी है। वही ज्यादे लोगों के दबे होने की आशंका है। राहत और बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। सिविल अस्पताल जाकर घायलों का हाल चाल भी लिया। डिप्टी सीएम ने कहा कि हर परिस्थिति में घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएंगें।

ये भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद के बाद इस सपा नेता ने दिया रामचरितमानस पर विवादित बयान

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular