Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ का होटल लेवाना अग्निकांड, होटल मालिक गिरफ्तार, जांच समिति करेगी जांच

लखनऊ का होटल लेवाना अग्निकांड, होटल मालिक गिरफ्तार, जांच समिति करेगी जांच

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: Lucknow Hotel Levana fire : लखनऊ के होटल लेवाना में लगी विकराल आग मामले में शासन सख्त हुआ है। सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद प्रशासन भी सख्त हो गया और होटल मैनेजर और मालिकों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।

होटल मालिक गिरफ्तार

पुलिस ने होटल के मालिक सुमेर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मैनेजर और अन्य से पूछताछ की जा रही है। आग लगने की घटना में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। इस पर लखनऊ की मंडलायुक्त डा. रोशन जैकब तथा लखनऊ के पुलिस कमिश्नर की अध्यक्षता में जांच समिति भी गठित हो गई है।

मंडलायुक्त ने किया निरीक्षण

लखनऊ की मंडलायुक्त रोशन जैकब ने घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि होटल लेवाना सुइट्स के प्रबंधन पर कार्रवाई होगी। होटल के मानक तथा फायर उपकरणों की जांच होगी। जहां पर भी लापरवाही होगी तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। होटल लेवाना सुडट्स अग्निकांड मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लेवाना होटल के मालिक सुमेर अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया, जबकि भाई राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को हिरासत में लिया गया है।

होटल के दस्तावेजों की हो रही है जांच

सोमवार को लखनऊ के लेवाना होटल में हुए बड़े अग्निकांड के बाद जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गया हैं। एलडीए के आला अधिकारी अधिकारी होटल के दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अब लखनऊ में सुमेर अग्रवाल, राहुल अग्रवाल व रोहित अग्रवाल के सभी होटल की जांच होगी।

शासन ने जारी की है एडवाइजरी

राजधानी के सभी होटल तथा अस्पतालों की जांच होगी। सभी जगह पर इमरजेंसी एग्जिट के साथ फायर एनओसी की जांच होगी। इसके साथ होटल व अस्पताल में फायर उपकरणों की जांच होगी। जिन होटल तथा अस्पताल में इमरजेंसी एग्जिट नहीं है या फिर बंद हैं, उनके खिलाफ दमकल विभाग एक्शन लेगा।

यह भी पढ़ेंः लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, 4 की मौत, बचाए गए 18 लोग

यह भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी की आपत्ति, कहा कि यह सीधा-सीधा छोटा एनआरसी है

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी से मिले यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

यह भी पढ़ेंः भाजपा के अभियानों की आज समीक्षा करेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular