Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊLucknow: समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर पहली बार बोलीं मायावती, गुजरात...

Lucknow: समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर पहली बार बोलीं मायावती, गुजरात चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया नयूज यूपी/यूके, लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। उन्होंने रविवार को पहली बार समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी में अन्य राज्यों में भी रोजगार वह विकास की बजाय भाजपा द्वारा विवादित एवं विभाजनकारी मुद्दों की तरह समान नागरिक संहिता को चुनावी मुद्दा बनाना खास नहीं किंतु गुजरात में इसको चुनावी मुद्दा बनाने से इस चर्चा को बल मिलता है कि वहां भाजपा की हालत वास्तव में ठीक नहीं है।

गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐसा क्या होने जा रहा ?
उन्होंने कहा कि केंद्र ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड के मामले पर कोई निर्णय अभी न किया जाए क्योंकि इसे वह 22वें लॉ कमीशन को सौंपेंगे। बावजूद इसके गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐसा क्या होने जा रहा है जिससे भाजपा उम्मीद विचलित होकर झुक रही है।

‘गुप्त फंडिंग के जरिए 545 करोड़ रुपए दिए गए’
मायावती ने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए जनता की नजर से अज्ञात स्रोतों से प्राप्त धन का इस्तेमाल कितना उचित है। ताजा आंकड़े बताते हैं कि गुजरात और हिमाचल विधानसभा आम चुनाव से पहले चुनावी बांड की गुप्त फंडिंग के जरिए 545 करोड़ रुपए दिए गए हैं। यह धन कहां जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Lucknow: आजम खान के सपोर्ट में खुल कर सामने आए अखिलेश, बोले- इसलिए बीजेपी की नजरों मे खटकतें हैं आजम – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular