Tuesday, January 31, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLUCKNOW NEWS: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर इमारत गिरने से मचा...

LUCKNOW NEWS: लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर इमारत गिरने से मचा हड़कंप, मलबे में दबे 50 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

- Advertisement -

LUCKNOW NEWS: (The collapse of a residential building in Lucknow has created panic among the people.): लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी बिल्डिंग गिरने से लोगों में अफरा तफरी मच गया है। इस हादसे में 50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है साथ ही 9 लोग घायल हुए हैं।

SDRF और NDRF की टीम कर रही रेस्क्यू ऑपरेशन

लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी बिल्डिंग गिरने से लोगों में अफरा तफरी मच गया है। इस हादसे में 50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है साथ ही 9 लोग घायल हुए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस के साथ ही मौके पर एसडीआरएफ(SDRF) और एनडीआरएफ(NDRF) की टीमों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि भूकंप के कारण बिल्डिंग गिरी हैं।

सीएम योगी ने हादसे को संज्ञान में लेते हुए दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर संज्ञान लेते हुए जल्द से जल्द राहत और बचाव कार्य करने का प्रशासन को निर्देश दिया। इस दुर्घटना को लेकर सीएम योगी ने घायलों को तत्काल हॉस्पिटल पहुंचाने का आदेश दिया। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। वही सीएम योगी ने हादसे वाली जगह पर एसडीआरएफ (SDRF),और एनडीआरएफ (NDRF) की टीमों के साथ-साथ जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मौके पर जाकर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सीएम योगी ने कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश भी जारी किया है।

हादसे के मौके पर पहुंचे डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक इस हादसे के मौके पर पहुंचे। इस हादसे को लेकर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इमारत अचानक से गिर गई, जिसकी जानकारी मिलते ही राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया हैं। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि चार मंजिला मकान के अचनाक से गिरने के बाद लखनऊ के सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं। इसके साथ ही सभी आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है। घटना स्थल पर अभी भी 20 से अधिक एम्बुलेंस मौजूद है। अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular