Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLUCKNOW NEWS: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती के...

LUCKNOW NEWS: सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

LUCKNOW NEWS:(CM Yogi garlanded the statue of Subhash Chandra Bose on his birth anniversary today.) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के परिवर्तन चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि दी।

23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती पर पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है। साल 2021 से उनकी जयंती (23 जनवरी) को सरकार ने “पराक्रम दिवस” के तौर पर मानाने की घोषणा की थी। नेताजी का नारा “तुम मुझे खून दो , मैं तुम्हें आजादी दूंगा।” आज भी देशवासियों के अंदर राष्ट्रभक्ति की भावना उत्पन करता है। नेताजी ने भारत की आजादी के लिए बहुत संघर्ष किया हैं।

कॉलेज के दिनों में बंगाल में जलाई थी क्रांति की मशाल 

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने अपने कॉलेज के शुरुआती दिनों में ही बंगाल में क्रांति की वो मशाल जलाई, जिसने भारत की आज़ादी की लड़ाई को एक नई धार दी। राष्ट्रीय आंदोलन में नेताजी का योगदान कलम चलाने से लेकर आज़ाद हिंद फौज का नेतृत्व कर अंग्रेज़ों से लोहा लेने तक रहा है। नेताजी ने भारत की आजादी के लिए केवल भारत ही नहीं बल्कि देश से बहार दूसरे देश में जाकर भी संघर्ष किया था।

सीएम ने ‘पराक्रम दिवस’ की दी हार्दिक शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “माँ भारती के अमर सपूत, ‘नेताजी’ सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी राष्ट्र आराधना हम सभी के लिए पावन पाथेय है। सभी प्रदेश वासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की हार्दिक शुभकामनाएं।”

सीएम योगी ने आज सुभाष चंद्र बोस जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के परिवर्तन चौक पर सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। अब सीएम लखनऊ मंडल के जनपद उन्नाव, लखनऊ, हरदोई के माo जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

ALSO READ –https://indianewsup.com/up-news-a-video-of-uttar-pradeshs-delhi-meerut-expressway-is-going-viral-very-fast-on-social-media/

आज सीएम का पूरा कार्यक्रम

सीएम 11:30 बजे लखनऊ मंडल के जनपद उन्नाव, लखनऊ, हरदोई के माo जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। जहा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती का कार्यक्रम मनाया जाएगा। इसके बाद सीएम अपराह्न 04:00 बजे कालिदास मार्ग के पास आनंद महिंद्रा, चेयरमैन, महिंद्रा ग्रुप से मुलाकात करेंगे। जहा वो यूपी में निवेश के मुद्दे पर बात करेंगे। तत्पश्चात सीएम सायं 06:45 बजे ‘5 कालिदास मार्ग’ के पास पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौथिक लखनऊ 2023 मेले का समापन समारोह में शामिल होंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular