Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLucknow News : विवादों में फंसी फिल्म आदिपुरुष, सेंसर बोर्ड से एचसी...

Lucknow News : विवादों में फंसी फिल्म आदिपुरुष, सेंसर बोर्ड से एचसी ने इस मामले में मांगा जवाब

फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ कुलदीप तिवारी ने एक जनहित याचिका दायर की गई है और आरोप लगाया गया है कि फिल्म के निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र प्राप्त किए बिना फिल्म का प्रोमो जारी किया

- Advertisement -

लखनऊ: रिलीज से पहले ही आगामी फिल्म ‘आदिपुरुष’ विवादों के घेरे में आ गई है. फिल्म के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक पीआईएल दाखिल की गई है जिसे कि कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है इस जनहित याचिका पर सेंसर बोर्ड को न्यायालय मे जवाब दायर करने को कहा है. एचसी की लखनऊ खंडपीठ ने इसके सुनवाई के लिए 21 फरवरी की तारिख तय की है.

जानकारी हो कि फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ कुलदीप तिवारी ने एक जनहित याचिका दायर की गई है और आरोप लगाया गया है कि फिल्म के निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड से प्रमाणपत्र प्राप्त किए बिना फिल्म का प्रोमो जारी किया, जो नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है. इस जनहित याचिका को स्वीकारते हुए कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है. अब इस मामले में 21 फरवरी को सुनवाई होगी.

क्या है मामला?

फिल्म आदिपुरुष साउथ के सुपरस्टार प्रभास की है. ये अभी तक की सबसे महंगी वीएफएक्स वाली फिल्म है. कुछ दिन पहले ही फिल्म का प्रोमों लांच किया गया था. जिसे कि काफी प्यार मिला था. फिल्म में प्रभास को राम के रुप मे दिखाया गया है. इस फिल्म के प्रोमो को देखने के बाद फिल्म निर्माताओं के खिलाफ एक जनहित याचिका कोर्ट में दायर की गई जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से सवाल किया है और 21 फरवरी से पहले जवाब दाखिल करने को कहा है.

इस फिल्म में भगवान राम और सीता के वास्तविक रूप को न प्रदर्शित कर अलग ही रूप दिखाया गया है. इससे लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है. फिल्म में सीताजी का किरदार करने वाले अभिनेत्री को अमर्यादित वस्त्रों में दिखाया गया है. याचिका में रावण के पहनावे को लेकर भी आपत्ति जताई गई है.याचिका में फिल्म के निर्माता व निर्देशक ओम राउत के अलावा कलाकारों को भी प्रतिवादी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- Makar Sankranti: प्रदेश भर में संक्राति की धूम, डिप्टी सीएम समेत कई नताओं ने दी बधाई…

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular