Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLUCKNOW NEWS: आज लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में एक बार...

LUCKNOW NEWS: आज लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

- Advertisement -

LUCKNOW NEWS: (Earthquake tremors were felt in many parts of Uttar Pradesh including the capital Lucknow on Tuesday afternoon.) आज लखनऊ समेत यूपी के कई हिस्सों में एक बार फिर  भूकंप के झटके महसूस किए गए।

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत कई हिस्सों में मंगलवार के दोपहर 2 बज के 24 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह भूकंप रिएक्टर पैमाने पर 4.4 का था। अभी तक इस भूकंप के केंद्र की कोई जानकारी नहीं मिली है। आपको बता दे, कुछ इलाकों में भूकंप के झटके तेज महसूस किए गए। साथ ही लखनऊ और आसपास के जिलों में हल्के झटके महसूस किए गए।

ALSO READ – https://indianewsup.com/up-news-cm-yogi-interacted-with-public-representatives-at/

हिमालय के समांतर रेखा पर स्थित मेरठ, मुरादाबाद, लखनऊ और दिल्ली यहां पर कुछ लोगों ने हल्के झटके महसूस किए। यह भूकंप रिएक्टर पैमाने पर 4.4 का था। यदि भूकंप के झटके अधिक होते तो बहुत लोग महसूस करते। वैसे प्लेट गति बढ़ने के कारण तनाव तो लगातार जमा हो रहा है। सूत्रों के अनुसार आगे बहुत से छोटे- छोटे भूकंप रिलीज़ होने वाले है। एक बड़ा भूकंप गंगा के मैदान में भी आने की आशंका जताई जा रही है।

उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस हुए

बता दें देवभूमि उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस हुए है। यहां अभी तक भूकंप की तीव्रता का रिक्टर पैमाने मापी नहीं गई है। भूकंप के झटके दोपहर 2.25 बजे महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही सब अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अभी तक इस भूकंप से किसी तरह के जान माल की हानि की कोई सूचना नहीं मिली है। कुछ दिन पहले भी उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular