Friday, February 3, 2023
Homeउत्तर प्रदेशLucknow Univercity: रोहित वेमुला की पुण्यतिथि मनाने को लेकर वामपंथी और एबीवीपी...

Lucknow Univercity: रोहित वेमुला की पुण्यतिथि मनाने को लेकर वामपंथी और एबीवीपी छात्र के बीच झड़प, एलयू विश्वविद्यालय में गूंजा जय श्रीराम का नारा

- Advertisement -

Lucknow Univercity: 26 वर्षीय दलित छात्र रोहित वेमुला ने 17 जनवरी 2016 को यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के एक कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। उनकी आत्महत्या का मामला लंबे वक़्त तक सुर्खियों में रहा। रोहित यूनिवर्सिटी में आंबेडकर स्टूडेंट्स असोसिएशन के सदस्य थे। आज रोहित वेमुला की पुण्यतिथि है।

वामपंथी और एबीवीपी छात्र के बीच झड़प

इस दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय में आज रोहित वेमुला की पुण्यतिथि मनाने को लेकर वामपंथी छात्र संगठन और एबीवीपी कार्यकर्ता में झड़प हो गयीं। इस झड़प के दौरान दोनों संगठनों के छात्रों के बीच धक्कामुक्की हो गयी। उसके बाद एबीवीपी के छात्रों ने विश्वविद्यालय में जय श्रीराम का नारा लगाना शुरू कर दिया।

थोड़ी ही देर में विश्वविद्यालय में जय श्रीराम के नारे गूंज उठे। विश्वविद्यालय में पुलिस प्रशासन पहुंच कर छात्रों का बीचबचाव करने लगी। छात्रों ने बीचबचाव कर रहे पुलिसकर्मियों व प्रॉक्टरोरियल बोर्ड के लोगों से भी धक्कामुक्की करना शुरू कर दिया।

also read –https://indianewsup.com/up-news-sp-mp-burke-praised-mayawati/

एबीवीपी समर्थक छात्रों ने किया विरोध

एबीवीपी समर्थक छात्रों ने कहना कि हम लखनऊ विश्वविद्यालय को जेएनयू नहीं बनने देंगे। हम इसका विरोध करेंगे। इतना बोलने के बाद छात्रों ने जय श्रीराम का नारा लगाना शुरू कर दिया।

परिसर में रोहित वेमुला की पुण्यतिथि पर आइसा और एनएसयूआई छात्र कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे थे। जिसका विरोध एबीवीपी के छात्रों ने किया। दोनों संगठन के बीच एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। पुलिस ने दोनों संगठनो के लोगो को अलग कर कार्यक्रम पर रोक लगाया।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular