Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमाफिया अतीक अहमद के बेटे ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

माफिया अतीक अहमद के बेटे ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने सीबीआई की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। उमर पर दो लाख का इनाम घोषित था। उमर के खिलाफ कृष्णा नगर थाने में प्रॉपर्टी कारोबारी मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में बंधक बनाकर पीटने व लाखों रुपए की संपत्ति अपने नाम लिखवाने का मुकदमा दर्ज था। 2018 में दर्ज  मुकदमे की सीबीआई जांच कर रही थी। उमर की तलाश में लखनऊ पुलिस के अलावा सीबीआई और एसटीएफ भी जुटी हुई थी। उमर पर सीबीआई ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

देवरिया के प्रोपर्टी कारोबारी की पिटाई का मामला

मोहम्मद उमर अतीक का सबसे बड़ा बेटा है। लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा कर देवरिया जेल में ले जाकर पिटाई करने के मामले में उसके खिलाफ दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर करीब छह महीने बाद कृष्णा नगर थाने में दर्ज एफआईआर को ही आधार बनाते हुए सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। इसमें अतीक के साथ ही उसके बेटे उमर, करीबी जफरउल्लाह, फारुख, जकी व गुलाम सरवर समेत 18 लोगों को नामजद किया गया।

उमर पर घोषित है दो लाख का इनाम

काफी तलाश के बाद भी नहीं मिलने पर उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराया गया। इसके कुछ दिनों बाद उस पर सीबीआई की ओर से दो लाख का इनाम घोषित किया गया लेकिन फिर भी वह हाथ नहीं आया। नाम न छापने की शर्त पर एक अफसर ने बताया कि उमर अपहरण कर जेल में पिटाई, रंगदारी समेत कई गंभीर धाराओं में दर्ज मामले का आरोपी है। उमर का पिता अतीक अहमद कुख्यात माफिया है और उसका चाचा अशरफ भी अपराधी है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि हिस्ट्रीशीट खोलकर उसकी निगरानी की जाए।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी ने राकेश टिकैत को बताया दो कौड़ी का आदमी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular