Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशMahashivratri In Kashi: काशी में महाशिवरात्री: काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों ने...

Mahashivratri In Kashi: काशी में महाशिवरात्री: काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों ने किया अभिषेक, हर हर महादेव की गूंज

इंडिया न्यूज, वाराणसी:

Mahashivratri In Kashi  महाशिवरात्री पर काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन की धूम नजर आई। हर तरफ हर हर महादेव की गूंज  थी। भक्तों की अंधेरे में ही बाबा का दर्शन करने के लिए लंबी कतार लग गई। बाबा के भक्तों ने बेलपत्र और जल के साथ बाबा का अभिषेक किया तो काशी विश्वनाथ परिसर आस्था से ओत प्रोत हो गया। आज पूरी काशी शिवमय थी।

लाखों भक्तों ने किया दर्शन Mahashivratri In Kashi

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवरात्रि पर एक बजे तक 2.40 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन कर लिया था। बीते साल 2021 में रात तक 2.50 लाख लोगों दर्शन किए थे। आमतौर पर हर साल श्रद्धालु संख्या दो लाख तक निबट जाती थी। वहीं दोपहर में पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश भी मौके पर पहुंचे और बाबा दरबार की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

भोर से ही शुरू हो गया दर्शन Mahashivratri In Kashi

भोर 3.30 बजे बाबा दरबार का गर्भगृह खुला तो साज श्रृंगार के बाद बाबा का दर्शन पूजन का क्रम शुरू हो गया। गोदौलिया और दशाश्वमेध के साथ ही गंगा द्वार से बाबा दरबार तक अनवरत कतार दिन चढ़ने तक मानो कम होने का नाम ही नहीं ले रही थी। सभी प्रमुख द्वारों से लोगों के आने और दर्शन पूजन व जलाभिषेक का क्रम जारी रहा।

Also Read :  On Mahashivratri : महाशिवरात्री पर लखनऊ के शिवालयों में बम भोले की गूंज, श्रद्धालुओं ने किया भगवान शिव को जलाभिषेक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular