Tuesday, December 6, 2022
Homeउत्तर प्रदेशवाराणसीMainpuri By-election 2022: डिंपल को जीत दिलाने के लिए सपा ने झोंकी...

Mainpuri By-election 2022: डिंपल को जीत दिलाने के लिए सपा ने झोंकी पूरी ताकत, राजनीति से रहे दूरे लोग चुनाव प्रचार में जुटे

- Advertisement -

Mainpuri By-election 2022

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, मैनपुरी: उपचुनाव को लेकर सपा परिवार पूर जोर लगाने में जुट गया है। मैनपुरी सीट पर शुरुआत से ही सपा का दबदबा रहा है। यही वजह है सपा अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। सपा की तरफ से इस सीट पर वह लोग प्रचार में दिखाई पड़ रहे है जिनका शुरुआत से राजनीति से कोई लेना देना नहीं हैं।

इनके हाथो चुनाव प्रचार की कमान
चुनाव प्रचार करने वालों में मुलायम सिंह यादव के भाई अभयराम यादव, चचेरे भाई प्रो. रामगोपाल यादव के अलावा बेटे अखिलेश यादव, भतीजे धर्मेंद्र यादव व पौत्र तेजप्रताप यादव शामिल हैं। इसके साथ ही बीस से अधिक पूर्व मंत्री, विधायक और पार्टी नेता गांव-गांव जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम यादव वोट मांगने निकले
बड़े राजनीतिक परिवार के रूप में सैफई परिवार को माना जाता है। बावजूद इसके एक व्यक्ति इस परिवार का ऐसा भी है, जो हमेशा राजनीति से दूर रहा। यह व्यक्ति और कोई नहीं बल्कि नेताजी के छोटे भाई और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के पिता अभयराम यादव हैं। इस चुनाव में अभयराम यादव पहली बार प्रचार में उतरे हैं। वह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ कलक्ट्रेट नामांकन के दौरान पहुंचे। साथ में मौजूद लोगों से बहू डिंपल यादव को वोट देने की अपील की।

सपा की सूची मे 40 स्टार प्रचारक
सपा की ओर से 40 स्टार प्रचारकों को लोकसभा क्षेत्र में प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। खुद चुनाव की बागडोर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव संभाल रहें हैं। वह नुक्कड़ सभाएं करने के साथ ही पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहें हैं।

यह भी पढ़ें- Varanasi: काशी तमिल संगमम का पीएम मोदी आज करेंगे शुभारंभ, छात्रों से भी करेंगे संवाद – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular