Thursday, February 9, 2023
Homeउत्तर प्रदेशगोरखपुर एम्स में जल्द शुरू होगी मेजर सर्जरी, सांसद रवि किशन ने...

गोरखपुर एम्स में जल्द शुरू होगी मेजर सर्जरी, सांसद रवि किशन ने किया आपरेशन थियेटर का उदघाटन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज,Gorakhpur: Gorakhpur AIIMS :  सिर्फ गोरखपुर ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के लिए बेहद अच्छी न्यूज हैं। उनकों अब इलाज के लिए दिल्ली या लखनऊ जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में बुधवार से डे-केयर सर्जरी के अलावा बड़ी सर्जरी भी शुरू हो गई। सदर सांसद रवि किशन ने अस्पताल के आपरेशन थियेटर का उदघाटन कर इसकी विधिवत शुरूआत कर दी है। अब यहां स्त्री और प्रसूति रोग विभाग, नाक, कान, गला और हड्डी, दांत और चर्म रोग जैसे विभाग की भी सर्जर होने लगेगी।

जल्द आपरेशन हो जाएंगे शुरू

एम्स की डायरेक्टर डॉ सुरेखा किशोर ने बताया की जिन गंभीर बीमारियों के ऑपरेशन के लिए पहले मरीजों को दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में जाना पड़ता था, उनका ऑपरेशन अब अककटर गोरखपुर में शुरू हो गया है। आने वाले कुछ समय में यहां हर तरह के आपेरेशन की सुविधा शुरू हो जाएगी।

750 बेड का अस्पताल जल्द हो रहा है शुरू

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और नेपाल के रोगियों को जल्द ही बड़ी राहत मिलेगी। जून महीने से गोरखपुर AIIMS में 750 बेड का अस्पताल और 60 बेड का आईसीयू शुरू हो जाएगा। फिलहाल अभी आईसीयू की सुविधा नहीं है। अस्पताल भी मात्र 300 बेड का संचालित है।

यह भी पढ़ेंः Girlfriend Caught Lover’s hand in Hardoi मौसेरा भाई बन पहुंचे प्रेमी ने प्रेमिका के जड़ा थप्पड़, प्रेमी के साथ रहने को राजी हुई प्रेमिका

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular