Wednesday, May 25, 2022
HomeराजनीतिManipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling : मणिपुर में...

Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling : मणिपुर में आखिरी चरण के वोटिंग में हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत

इंडिया न्यूज, इंफाल।

Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling : मणिपुर चुनाव के दूसरे व आखिरी चरण में आज 22 सीटों पर वोटिंग हो रही है। 92 उम्मीदवार चुनावी मैदान में मौजूद हैं। कुल 1247 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं और चुनाव आयोग की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दूसरे चरण के इस चुनाव में कई बड़े नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होने वाली हैं। (Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling)

इसी बीच चुनावी हिंसा में दो लोगों की मौत होने की खबर है। मणिपुर में अंतिम चरण के मतदान के दौरान मतदान संबंधी हिंसा की अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना थौबल और दूसरी सेनापति जिले में हुई। अज्ञात बदमाशों ने मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले के लाम्फेल इलाके में बीजेपी से निष्कासित नेता सी बिजॉय के आवास पर एक देसी बम फेंका। यह घटना विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के शुरू होने से कुछ घंटे पहले शुक्रवार रात की है।

पहले चरण के मतदान में एक घायल (Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling)

वहीं मणिपुर की 38 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के मतदान में सोमवार को हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई थी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चुराचांदपुर जिले में दो प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। सिंघत में कुछ लोगों द्वारा एक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिसे बाद में बदल दिया गया। (Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling)

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंफाल पश्चिम जिले के लंगथबल निर्वाचन क्षेत्र के काकवा क्षेत्र में एक बीजेपी मतदान केंद्र को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया, जबकि केइराव सीट पर प्रतिद्वंद्वी समूह के सदस्यों द्वारा नेशनल पीपुल्स पार्टी के एक उम्मीदवार के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, हालांकि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि फुनाल मरिंग मतदान केंद्र पर कुछ बदमाशों ने फायरिंग की।

(Manipur Election 2022 Violence in Last Phase of Polling)

Also Read : PM Modi Rally in Sonebhadra and Ghazipur : यूक्रेन में फंसे हर भारतीय को लाएंगे वापस, सोनभद्र में पीएम मोदी ने किया वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular