Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशदहेज के लिए विवाहिता को मार डाला, पिटाई करने के बाद तेजाब...

दहेज के लिए विवाहिता को मार डाला, पिटाई करने के बाद तेजाब पिलाने का आरोप Married Woman Murder for Dowry in Meerut

मेरठ के लिसाड़ीगेट क्षेत्र में एक विवाहिता की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस पति व सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इंडिया न्यूज, मेरठ।

Married Woman Murder for Dowry in Meerut : लिसाड़ीगेट क्षेत्र में गुरुवार को 21 साल की याश्मीन की मौत हो गई। महिला के मायके पक्ष के लोगों ने पति और अन्य ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है की पति दहेज में एक लाख रुपये की मांग करता था। बुधवार रात में पति ने पत्नी के साथ मारपीट की और गला दबाने का प्रयास किया। बाद में पत्नी को तेजाब पिला दिया, जहां अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूरे मामले में पुलिस घटना की जांच कर रही है।

दो साल पहले हुई थी शादी

मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी निवासी यासमीन की शादी दो साल पहले मेरठ के लिसाड़ीगेट के लक्खीपुरा निवासी मोनिस के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग बेरहमी से मारपीट करते थे। दहेज में एक लाख रुपये व बाइक की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति आए दिन पत्नी का उत्पीड़न करता था। पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को बताया की बुधवार रात में महिला का अपने पति मोनिस से विवाद हुआ। जिसके बाद पति ने बेरहमी से मारपीट की। महिला ने रात में रोती-बिलखती हालत में अपने मायके में मोबाइल से कॉल की।

समझौता होने से पहले हो गई मौत

मायके पक्ष के लोगों को गुरुवार को मेरठ आना था। उससे पहले ही यासमीन उर्फ चांदनी की मौत हो गई। पति ने खुद अस्पताल में भर्ती कराया, ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि याश्मीन ने घर में रखा तेजाब पी लिया। हालत बिगड़ने पर पता चला तो पति निजी अस्पताल में लेकर गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ कोतवाली अरविंद कुमार चौरसिया का कहना है की महिला की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

(Married Woman Murder for Dowry in Meerut)

Also Read : मानवाधिकारों पर भारत को भी बोलने का हक, जयशंकर ने ब्लिंकन को दिया जवाब India also has Right to Speak on Human Rights

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular