Saturday, May 28, 2022
HomeCoronavirusमास्क न पहनने पर लगेगा 500 का जुर्माना, दिल्ली में कोरोना पर...

मास्क न पहनने पर लगेगा 500 का जुर्माना, दिल्ली में कोरोना पर डीडीएमए का फैसला Masks Mandatory Amid Rise in Covid 19 Cases

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

Masks Mandatory Amid Rise in Covid 19 Cases : दिल्ली में एक बार फिर पाबंदियों का दौर लौट आया है। कोरोना के मामलों को देखते हुए अब मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। मास्क न लगाने वालों को 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा। डीडीएमए (दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की समीक्षा बैठक में आज इस पर चर्चा हुई। डीडीएमए ने बैठक में निर्णय हुआ है कि स्कूल नहीं बंद होंगे लेकिन एक नए एओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम) के तहत काम होगा। साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।

जल्द जारी होंगे सरकारी आदेश (Masks Mandatory Amid Rise in Covid 19 Cases)

मास्क को अनिवार्य करने को लेकर सरकार जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी करेगी। मीटिंग में मौजूद सूत्रों का ये भी कहना है कि अधिकारियों को सामाजिक मिलन कार्यक्रमों पर भी निगरानी रखने के साथ ही टेस्टिंग में तेजी लाने को कहा गया है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नजर बनाए हुए हैं। कोरोना की छठी लहर दस्तक के बाद दिल्ली में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में तेजी नहीं आई है। राजधानी के लोकनायक और आईएलबीएस अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा है लेकिन ओमिक्रॉन लहर निकलने के बाद से यहां जांच में तेजी नहीं आई है।

(Masks Mandatory Amid Rise in Covid 19 Cases)

Also Read : एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, झोपड़ी में आग लगने से हुआ हादसा 7 People of the Same Family Burnt Alive

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular