Thursday, May 19, 2022
Homeउत्तर प्रदेशMassive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building...

Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building : अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर बिल्डिंग की चौथे तल पर लगी भीषण आग

Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building


इंडिया न्यूज, वाराणसी : Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building वाराणसी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के सामने अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर दस मंजिला बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर गुरुवार की रात अचानक आग लग गई। करीब तीन घंटे बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। इस दौरान बी ब्लॉक की पूरी बिल्डिंग खाली करा ली गई। अफरा-तफरी के बीच चौथी बिल्डिंग के ऊपर फंसे 21 से अधिक लोगों को पुलिस और फायर ब्रिगेड ने ढाई घंटे में रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। हाइड्रोलिक क्रेन के जरिए पानी फेंक आग पर काबू पाया गया।

अपार्टमेंट की काट दी गई बिजली

सुरक्षा के लिहाज से अपार्टमेंट सहित आसपास के इलाकों की बिजली काट दी गई। इस दौरान एंबुलेंस सहित मेडिकल की टीमें मुस्तैद रहीं। सिगरा थाना अंतर्गत काशी विद्यापीठ के गेट नंबर दो के सामने अन्नपूर्णा ग्रैंडयोर नाम से दस मंजिला बिल्डिंग है। बी ब्लॉक के 401 में राकेश कुमार गुप्ता का फ्लैट है। शाम के समय परिवार के सभी सदस्य बाजार गए हुए थे।

इसी बीच साढ़े सात बजे के बाद अचानक फ्लैट से धुआं उठने लगा। फ्लैट के अंदर मंदिर में दीपक जलाकर छोड़ने से आग की लपटें किचन तक पहुंचीं और माइक्रोओवन सहित गैस सिलिंडर ने आग पकड़ ली। इसी बीच सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीमें और सिगरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और बचाव में जुटी।

Also Read : Sampark Kranti Express Train : संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एसी कोच से उठने लगा धुआं

तेज धमाके से फटा सिलिंडर, चीख-पुकार

सीढ़ी पर फायर बिग्रेड के पहुंचने पर तेज धमाके के साथ गैस सिलिंडर भी फटा। आठ बजे तक आग ने विकराल रूप ले लिया और अंदर फंसे लोग चीखने-चिल्लाने लगे। चौथी मंजिल के ऊपर के लोगों को फायर बिग्रेड कर्मियों ने सीढ़ी के सहारे छत पर पहुंचाया जबकि नीचे के लोगों को परिसर में लाया गया।

फ्लैट का खत्म हो गया पानी Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building

Massive Fire Broke out on the Fourth Floor of Annapurna Grandeur Building 

फ्लैट का पानी खत्म होने और आग की लपटें बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की हाईड्रोलिक क्रेन मंगाई गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी, एडीसीपी वरुणा प्रबल प्रताप सिंह और अन्य पुलिसकर्मी किसी तरह साढ़े ग्यारह बजे के बाद तक कमरे में लगी आग को बुझाने में लगे रहे। सीडीओ अभिषेक गोयल, डीसीपी वरुणा आदित्य लांग्हे और सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी भी दो एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए।

Also Read : Farmer Dies Burning in the Field Kanpur : कानपुर में वृद्ध किसान की खेत में जलने से मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

SHARE
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular