Tuesday, May 24, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकार शोरूम में जबरदस्त आग, आग में फंस गए पांच कर्मचारी, कड़े...

कार शोरूम में जबरदस्त आग, आग में फंस गए पांच कर्मचारी, कड़े संघर्ष के बाद निकाला जा सका

चिनहट के मटियारी इलाके में कार शोरूम में जबरदस्त आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल होती जा रही थी। शोरूम पांच फ्लोर का है। इसमे उपरी मंजिल में कर्मचारी फंस गए और बचाने के लिए चिलाने लगे। हालात भयावह थे। हर तरफ धुंआ और आग की लपटें थी।

इंडिया न्यूज, लखनऊ :

Massive fire in car showroom  चिनहट के मटियारी इलाके में कार शोरूम में जबरदस्त आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल होती जा रही थी। शोरूम पांच फ्लोर का है। इसमे उपरी मंजिल में कर्मचारी फंस गए और बचाने के लिए चिलाने लगे। हालात भयावह थे। हर तरफ धुंआ और आग की लपटें थी। फंसे कर्मचारियों की चीख पुकार थी। इस बीच फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से आग में फंसे पांच लोगों को सुरक्षित नीचे उतार लिया। हालांकि आग से कई कारें और अन्य सामान जल गया।

कार शो रूम में लगी आग

मटियारी स्थित एमजी हेक्टर निशान कार शोरूम में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। शोरूम से धुआं और आग की लपटें निकलती देख भूतल, पहले, दूसरे और तीसरे तल पर जो लोग थे आनन फानन भागकर नीचे पहुंचे। कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी।

उपर के फ्लोर में कर्मचारी फंस गए

आग नीचे के फ्लारे पर बढ़ी तब तो चौथे तल में फंसे दो लोग बचाव में पांचवे फ्लोर पर पहुंच गए। पांचवे तल पर पांच लोग फंस गए जो निकल नहीं पा रहे थे घने धुएं और आग की तपिश के कारण वह चीख-पुकार करने लगे।

हाईड्रोलिक प्लेटफार्म से किया रेस्क्यू

आग की जानकारी होते ही गोमतीनगर और इंदिरानगर फायर स्टेशन से दमकल कर्मी पहुंचे। आग पर काबू पाने का संघर्ष शुरू हुआ। लोगों को फंसा देख दमकल कर्मियों ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म मंगवाई। हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से पांचवे तल पर फंसे लोगों को दमकल कर्मियों ने किसी तरह सुरक्षित निकाला। शोरूम में भारी मात्रा में गाड़ियों के शीट कवर व अन्य सामान रखा था। जिसके कारण धुआं बहुत अधिक हो गया था। दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में परेशानी हुई।

ये भी पढ़ेंः Raisina Dialogue में होगा वैश्विक मुद्दों पर मंथन, पीएम मोदी करेंगे तीन दिनी संवाद का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular