Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेश3 दिवसीय दौरे पर आज काशी आएंगे मॉरिशस के पीएम, मुख्यमंत्री योगी...

3 दिवसीय दौरे पर आज काशी आएंगे मॉरिशस के पीएम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संग करेंगे मीटिंग Mauritius Prime Minister will visit Varanasi Today

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

Mauritius Prime Minister will visit Varanasi Today : मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ आज शाम तीन दिवसीय प्रवास पर वाराणसी आएंगे। अगले दिन बृहस्पतिवार को अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे। इसी दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में वे विधिवत पूजन-अर्चन करेंगे और काशी विश्वनाथ धाम का भी भ्रमण करेंगे। इसके बाद शुक्रवार को नदेसर स्थित तारांकित होटल में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करेंगे। मॉरिशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ की अगवानी में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, महापौर मृदुला जायसवाल और जनप्रतिनिधि बाबतपुर एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगे।

स्वागत की भी अभूतपूर्व तैयारी (Mauritius Prime Minister will visit Varanasi Today)

लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से नदेसर होटल तक स्कूली बच्चे भारत और मॉरिशस के ध्वज के साथ अभिनंदन करेंगे। इसके अलावा बाबतपुर जनप्रतिनिधि और भाजपा नेता भी मॉरिशस के प्रधानमंत्री की अगवानी में मौजूद रहेंगे। मॉरिशस के पीएम प्रविंद जुगनाथ तीन साल बाद बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। इससे पहले वे 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के भव्य आयोजन में जनवरी 2019 में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। मॉरिशस के राष्ट्राध्यक्ष के आगमन से पहले सुरक्षा और स्वागत की तैयारियों को लेकर एयरपोर्ट व सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक भी हुई।

बलिया से है गहरा नाता (Mauritius Prime Minister will visit Varanasi Today)

2019 में प्रवासी भारतीय सम्मेलन में मॉरिशस के प्रधानमंत्री ने कहा था कि नए भारत की विकास यात्रा में प्रवासी भी सहभागी बनने को आतुर हैं। दरअसल, मॉरीशस के ज्यादातर लोगों की जड़ें उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल से ही जुड़ी हुई हैं। प्रधानमंत्री प्रविंद के पूर्वज भी बलिया जिले के रसड़ा क्षेत्र के ही मूल निवासी थे। ऐसे में उत्तर प्रदेश से व्यापार सहित अन्य महत्वपूर्ण मसलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री की द्विपक्षीय वार्ता भी होगी। यहां बता दें कि 3 अप्रैल को नेपाल के प्रधानमंत्री शेरबहादुर देउबा ने अपनी पत्नी आरजू राणा देउबा और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ काशी का दौरा किया था।

(Mauritius Prime Minister will visit Varanasi Today)

Also Read : एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, झोपड़ी में आग लगने से हुआ हादसा 7 People of the Same Family Burnt Alive

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular