Saturday, May 28, 2022
HomeबॉलीवुडMaya Govind Passes Away गीतकार माया गोविंद का लंबी बीमारी के बाद...

Maya Govind Passes Away गीतकार माया गोविंद का लंबी बीमारी के बाद निधन

इंडिया न्यूज़, मुंबई : 

Maya Govind Passes Away: 350 से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए गीत लिखने वाली जानी-मानी कवयित्री, लेखिका और गीतकार माया गोविंद का गुरुवार, 7 अप्रैल को निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से 80 वर्षीय माया गोविंद की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। उन्हें इस साल जनवरी में दिमाग में खून का थक्का जमने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और घर पर ही उनका इलाज चल रहा था।

इससे पहले, उनके बेटे अजय गोविंद ने बताया था कि उनकी मां माया गोविंद की तबियत ठीक नहीं है। फेफड़ों में संक्रमण और मस्तिष्क में रक्त के थक्के जमने के कारण उन्हें मुंबई के जुहू स्थित आरोग्य निधि अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज की उपेक्षा की जा रही थी और उन्होंने फिर से घर पर ही अपना इलाज शुरू कर दिया। पिछले कुछ दिनों से उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

(Maya Govind Passes Away)

माया गोविंद एक जानी-मानी लेखिका और कवयित्री हैं और उनका हिंदी फिल्म उद्योग से विशेष जुड़ाव है। उन्होंने 80 के दशक में कई टीवी धारावाहिकों के साथ 350 से अधिक फिल्मों और संगीत एल्बमों के लिए गीत लिखे हैं। उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है।

माया गोविंद का जन्म 1940 में लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने एक फिल्म गीतकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। 350 से अधिक फिल्मों में उनके सहयोग में ‘सौतेला’, ‘रजिया सुल्तान’, ‘बाल ब्रह्मचारी’, ‘आर या पार’, ‘गर्व’, अक्षय कुमार की ‘मैं खिलाड़ी अनाड़ी’, अमिताभ बच्चन की ‘लाल बादशाह’ और ‘याराना’ जैसे गाने शामिल हैं।

(Maya Govind Passes Away)

Also Read : RRR Box Office Collection : RRR की सक्सेस पार्टी में आमिर खान समेत पहुंचे ये बॉलिवुड स्टार्स

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular