Monday, May 23, 2022
Homeउत्तर प्रदेशMayawati will Take Big Decision on Birthday : जन्म दिन पर मायावती...

Mayawati will Take Big Decision on Birthday : जन्म दिन पर मायावती लेंगी बड़ा फैसला, लगा सकती हैं नए चेहरों पर दांव

इंडिया न्यूज, लखनऊ।

Mayawati will Take Big Decision on Birthday : बहुजन समाज पार्टी (BSP) इस बार ज्यादातर नए चेहरों पर दांव लगाने की कोशिश में है। कहा जा रहा है कि बीएसपी की चीफ मायावती को नए चेहरों पर ज्यादा यकीन है। हालांकि मायावती (Mayawati) ने अभी तक अपनी सियासी रणनीति का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि अन्य दलों की तुलना में बीएसपी जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत करने में जुटी है। (Mayawati will Take Big Decision on Birthday)

बताते हैं कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन लगभग पूरा कर लिया है। मायावती अपने जन्म दिन यानी 15 जनवरी को इसका ऐलान कर सकती हैं। मायावती पहले चरण के चुनाव के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों का ऐलान करेंगी और उसके बाद अन्य सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा। हालांकि बीएसपी चीफ अपनी रणनीति के तहत विधानसभा प्रभारी घोषित कर चुकी है।

साफ छवि के नेताओं को टिकट देने का निर्णय (Mayawati will Take Big Decision on Birthday)

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बीएसपी चीफ मायावती ने साफ किया था कि वह चुनाव में साफ छवि के नेताओं को टिकट देगी। उन्होंने संदेश देने के लिए बाहुबली विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का टिकट काटा था। मुख्तार अंसारी की जगह बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया गया था। वहीं मायावती ने सेक्टर प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि आपराधिक इतिहास रखने वाले किसी भी व्यक्ति को टिकट की सिफारिश न की जाए। (Mayawati will Take Big Decision on Birthday)

साथ ही बीएसपी ने टिकट पाने वाले प्रत्याशियों से एक शपथ पत्र लेने का भी ऐलान किया था। जिसमे प्रत्याशी अपने ऊपर चल रहे मामलों की जानकारी पार्टी को देगा। चुनाव से पहले सबसे बड़ा झटका बीएसपी को ही लगा है और उसे ज्यादातर नेता पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। पिछले चुनाव चुनाव में बीएसपी के 19 विधायक थे और इसमें से ज्यादातर नेता अब समाजवादी पार्टी में जा चुके हैं।

(Mayawati will Take Big Decision on Birthday)

Also Read : Khichdi Fair of Gorakhnath Temple : गोरखनाथ मंदिर का खिचड़ी मेला, त्रेतायुग से जारी है परंपरा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular