Friday, December 9, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमेरठMeerut: महाबाहुबली समोसा खाओ 71 हजार का इनाम पाओ, छाह घंटे में...

Meerut: महाबाहुबली समोसा खाओ 71 हजार का इनाम पाओ, छाह घंटे में तैयार किया गया खास समोसा

- Advertisement -

Meerut

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, मेरठ: स्वादिष्ट खाना खाने के लिए पैसा खर्च करते हुए तो आप ने कई लोगों को देखा होगा। लेकिन समोसा खाने पर 71 हजार का इनाम मिलते आप ने नहीं युना होगा। मेरठ में बाहुबली समोसे के बाद अब शहर में 10 किलो का महाबाहुबली समोसा तैयार किया गया है। जिसे खाने वाले को 71 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा। समोसे को बनाने में तकरीबन छह घंटे का वक्त लगा है और अब इसे कढ़ाई में तला जाना बाकी है। वहीं महाबाहुबली समोसे को देखने के लिए दूर दराज से लोग यहां पहुंच रहे हैं।

समोसा तैयार करने में लगा ये सामान
वहीं लोग यह भी सोच रहे हैं कि आखिर इस विशालकाय समोसे को आखिर कौन खा सकता है। वहीं दुकान संचालक के अनुसार समोसा बनाने के लिए तैयार की गई फिलिंग में काफी समय लगा है। जिसके लिए काफी कारीगरों को लगाया गया था। लालकुर्ती स्थित कौशल स्वीट्स के संचालक उज्जवल ने बताया कि महाबाहुबली समोसे में चार किलो पनीर, मटर और आलू भरा गया है। साढ़े तीन किलो की मैदा लगाई गई। इससे पहले भी दुकान पर आठ किलो का समोसा तैयार किया गया था। जिसे खाने वाले को 51 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। समोसा छह घंटे में तैयार किया गया है।

खास तरह से तैयार किया गया समोसा
दस किलो के महाबाहुबली समोसे को बनाने के लिए सबसे मुश्किल काम इसकी फिलिंग बनाना था। उन्होंने बताया कि फिलिंग बनाने के लिए पहले आलुओं को धोकर उबाला गया और फिर उन्हें ठंडा कर छीला गया और फिर मैश किया गया। इसके बाद मैश किए गए आलुओं को रिफाइड डालकर सूखे मसाले जैसे हींग, धनिया, जीरा, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर के साथ फ्राई किया गया। इसमें उबले हुए मटर, कटी हरी मिर्च और कटा पनीर डाले गए। बाद में काजू भी एड किए गए। अच्छी तरह भूनने के बाद इस फिलिंग को एक ट्रे में निकाला गया और ठंडा होने के लिए रख दिया।

दो कारीगरों ने बेली समोसे की रोटी
दो कारीगरों द्वारा तीन किलो मैदा से एक बड़ी रोटी टेबल पर रखकर बेली गई। इसे समोसे का तिकोना रूप देकर इस फिलिंग को भरा गया है। समोसे को एक ट्रे में रखकर सेट किया गया, जिसके बाद इसे कढ़ाई रिफाइंड डालकर तला जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP Accident: मानवता हुई शर्मसार, सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद शव को घंटो रौंदते रहे ट्रक – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular