Thursday, February 2, 2023
HomeअपराधMeerut News: हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान के साथ साथ...

Meerut News: हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान के साथ साथ फिरोज को भी जेल में शिफ्ट किया गया।

- Advertisement -

Meerut News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों इमरान और फिरोज को दूरदराज जेल में शिफ्ट कर दिया है। याकूब कुरैशी को सोनभद्र , इमरान को सिद्धार्थनगर और फिरोज को बलरामपुर जेल में भेज दिया गया है।

दरअसल, पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का बोलबाला जेल जाने तक भी कम नहीं हुआ था। हाजी याकूब के जेल जाने के बाद भी उससे जेल में मिलने वालों की संख्या काम नहीं हो रही थी। जिसको लेकर एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने इस संबंध में कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए शासन को रिपोर्ट भेजा था।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने क्या कहा

एसएसपी ने कहना कि रिपोर्ट तीन दिन पहले भेजा गया था। जिसके बाद शासन के आदेश पर उन तीनों पिता-पुत्र को अलग-अलग जिलों के जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही याकूब कुरैशी और उनके बेटों से जिन लोगो ने जेल में मुलाकात की है। उनकी भी पड़ताल की जाएगी। वरिष्ठ जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सोमवार देर रात पूर्व मंत्री और बेटों को पुलिस सुरक्षा में प्रदेश की अलग-अलग जेलों में भेज दिया गया है।

also read-https://indianewsup.com/kanpur-bikru-case-even-after-12-days-of-getting-bail/

याकूब कुरैशी पर 50 हजार का था इनाम

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के सिर पर 50 हजार का इनाम होने के बाद भी उसका बोलबाला कम नहीं हो रहा था। दिल्ली में आलीशान कोठी में परिवार के साथ मस्त थे। किसी तरह मेरठ पुलिस उनके पास तक पहुंची, लेकिन उसके बोलबाले के सामने मेरठ पुलिस भी कमजोर पड़ गयी। याकूब को दिल्ली से मेरठ जिला जेल की सलाखों तक वीआईपी सुविधा के साथ लाया गया। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी भी याकूब के साथ सेल्फी लेते नजर आये।

कानून पर जताया भरोसा

पुलिस ने बताया, जेल जाने के दौरान याकूब ने कहा कि 2019 का लोकसभा का चुनाव लड़ना महंगा पड़ गया है। साजिशन करके मुझे और मेरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे कहा की मीट फैक्टरी में गए मुझे कई महीने हो गए है। अब मेरा मीट फैक्टरी से कोई लेना देना नहीं है।

इस मामले में मेरी पत्नी का नाम भी जोड़ा जा रहा है। कुछ लोग हमारे परिवार को फसा कर हमें बर्बाद करना चाहते है। मेरी अर्जी पर छह महीने से सुनवाई नहीं किया गया है। मै बहुत घाटे में हूँ। इस बीच मुझे बहुत नुकसान का सामना करना पड़ा है लेकिन मुझे कानून पर पूरा भरोसा है, मुझे और मेरे परिवार को न्याय जरूर मिलेगा।

याकूब का पुलिस और जेल से पुराना नाता

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का पुलिस और जेल से बहुत पुराना रिश्ता है। लगभग 20 -21 साल पहले नगर निगम में ठेकेदारी को लेकर याकूब व पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान गोलीबारी भी हुआ था। जिसमे एक युवक की हत्या हो गयी थी। जिसके चलते याकूब को जेल जाना पड़ा था।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular