Saturday, May 28, 2022
Homeराष्ट्रीय370 हटने के बाद मोदी की जम्मू में पहली रैली, बोले- पंचायतों...

370 हटने के बाद मोदी की जम्मू में पहली रैली, बोले- पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए कर रहे काम

इंडिया न्यूज, जम्मू।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के चिल्ली ग्राम पंचायत में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर देशभर की पंचायतों को संबोधित भी किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश को कई सौगातें दीं। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा था। उन्होंने कहा कि वो पंचायतों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

अब आपको कभी परेशानियां नहीं होगी

पीएम ने प्रदेश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, आपके माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी को जिन मुसीबतों के साथ जिंदगी जीनी पड़ी। आपको कभी भी ऐसी जिंदगी जीनी नहीं पड़ेगी, ये मैं आपको करके दिखाऊंगा। कभी दिल्ली से एक सरकारी फाइल चलती थी, तो जम्मू कश्मीर पहुंचते-पहुंचते 2-3 हफ्ते लग जाते थे। मुझे खुशी है कि आज 500 किलो वॉट का सोलर पावर प्लांट सिर्फ 3 हफ्ते के अंदर यहां लागू हो जाता है, बिजली पैदा करना शुरू कर देता है।

पंचायत अहम कड़ी बनकर उभरेगी

पीएम मोदी ने कहा कि पंचायतों को ज्यादा अधिकार देने का लक्ष्य, पंचायतों को सही मायने में सशक्तिकरण का केंद्र बनाने का है। पंचायतों की बढ़ती हुई शक्ति, पंचायतों को मिलने वाली राशि, गांवों के विकास को नई ऊर्जा दे। इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। सरकार की कोशिश यही है कि गांव के विकास से जुड़े हर प्रोजेक्ट को प्लान करने और उसके अमल मे पंचायत की भूमिका ज्यादा हो।

ये भी पढ़ेंः PM Modi की सभास्थल से 4 किमी दूर ब्लास्ट, चिल्ली गांव में हुई घटना, जांच में जुटीं एजेंसियां

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular