Sunday, October 2, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसांसद रवि किशन ने क्षेत्र को दी बड़ी खुशखबरी, कैंपियरगंज और सहजनवां...

सांसद रवि किशन ने क्षेत्र को दी बड़ी खुशखबरी, कैंपियरगंज और सहजनवां में बनेगा 200-200 बेड का अस्पताल

इंडिया न्यूज, गोरखपुर (Uttar Pradesh)। गोरखपुर के भाजपा सांसद रवि किशन ने क्षेत्र के लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। कहा जा रहा है कि उनकी पहल पर कैंपियरगंज और सजहनवां में 200-200 बेड के अस्पताल बनाए जाएंगे। इसके लिए महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा ने सीएमओ को निर्देश दिए हैं। सीएमओ ने इंजीनियर को निर्देश दे दिया है कि जल्द ही जमीन का सर्वे कर प्रस्ताव तैयार करें, जिससे की पूरी जानकारी शासन को दी जा सके।

सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भेजा था पत्र

सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि सांसद रवि किशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र भेजकर दोनों विधानसभा क्षेत्रों में 200-200 बेड के अस्पताल बनाने की मांग की थी। उसी क्रम में यह निर्देश आया है कि सहजनवां और कैंपियरगंज विधानसभा राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर स्थित है। यहां पर दुर्घटनाएं अधिक होती है। कैंपियरगंज राप्ती नदी और जंगल के किनारे स्थित है।

दोनों तहसीलों में जरूरी था अस्पताल

दोनों तहसीलों की आबाद भी करीब सात लाख के आसपास है। ऐसे में दोनों तहसीलों में अस्पताल जरूरी है। इन क्षेत्रों में दुर्घटनाएं होने पर मरीजों को या तो जिला अस्पताल या फिर बीआरडी रेफर करना पड़ता है। इस निर्देश के बाद दोनों जगहों पर जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है। अस्पताल में ओपीडी, विशेषज्ञ ओपीडी, ऑपरेशन थियेटर, लेबर ऑपरेशन थियेटर, सीटी स्कैन मशीन, डायग्नोस्टिक सेंटर, आईसीयू, ब्लड बैंक, ट्रेनिंग रूम, जनरल वार्ड, प्राइवेट वार्ड, महिला वार्ड, मातृ-शिशु वार्ड, आइसोलेशन वार्ड, नशा मुक्ति केंद्र आदि होगा।

यह भी पढ़ेंः एनआईए व ईडी के छापे में 100 से अधिक लोग गिरफ्तार, पीएफआई के ठिकानों पर एजेंसियों की दस्तक

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular