Wednesday, September 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशएमटेक छात्र समेत चार अंतर्राज्यीय हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 19 पिस्टल, तमंचे व...

एमटेक छात्र समेत चार अंतर्राज्यीय हथियार सप्लायर गिरफ्तार, 19 पिस्टल, तमंचे व मैगजीन बरामद

इंडिया न्यूज, मथुरा (MTech Student news) : मथुरा पुलिस और एसओजी ने चार अंतरराज्यीय हथियार सप्लायर गिरफ्तार किए हैं। आरोपियों के पास से 19 पिस्टल, तमंचे और मैगजीन बरामद हुई हैं। आरोपी अवैध हथियार मध्य प्रदेश के खंडवा से खरीदकर लाते थे। इसके बाद राजस्थान, दिल्ली, यूपी और हरियाणा में कई गुना दामों में बेच देते थे। चार आरोपियों में एक युवक एमटेक का छात्र है।

सप्लायर गैंग के अन्य सदस्यों को तलाश रही पुलिस

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि कोसीकलां के एसएचओ अनुज कुमार, एसओजी के अमित भाटी और राकेश यादव ने चार हथियार सप्लायरों को गिरफ्तार किया है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर चलाए गए अभियान में यह चारों हथियार सप्लायर हत्थे चढ़े हैं। इनसे नौ पिस्टल 32 बोर, 11 तमंचे 315 बोर और चार मैगजीन 32 बोर बरामद की गई हैं। इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ा

गिरीश कौशिक पुत्र रामनारायण निवासी मीरा विहार कॉलोनी लक्ष्मीनगर
मनोज पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी ओम कालेश्वर कॉलोनी टाउनशिप
दुर्गेश उर्फ दुर्गा पुत्र राजबहादुर निवासी गोरानगर कॉलोनी
करन सिंह पुत्र किशन सिंह निवासी मुरसान किला मुरसान

आठ हजार में खरीद कर 35 हजार में थे बेचते

सीओ छाता गौरव त्रिपाठी ने बताया कि एमपी के खंडवा के पास एक गांव से आठ से 10 हजार रुपये में गिरीश पिस्टल खरीदकर लाता था। फिर इन पिस्टलों को 18 से 20 हजार रुपये में मनोज, दुर्गेश और करन सिंह को बेचता था। इसके बाद यह तीनों इन पिस्टलों 30 से 35 हजार रुपये में बेच दिया करते थे। अभी तक करीब 23 पिस्टल बेची हैं। तमंचा हाथरस मेड है, जो करन सिंह तीन से चार हजार रुपये में बेचा करता था। यह तमंचा बनाने का कारीगर भी है।

महाकाल ग्रुप से जुड़ने के बाद गिरीश गलत काम में पड़ा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मीणा ने बताया कि पकड़ा गया हथियार सप्लायर गिरीश संस्कृति विश्वविद्यालय से एमटेक कर रहा है। बीटेक में मध्य प्रदेश के एक छात्र से उसकी मुलाकात हुई थी। इस छात्र ने गिरीश को मध्य प्रदेश के महाकाल ग्रुप में जुड़वा दिया। इस ग्रुप को चलाने वाला फिलहाल पंजाब पुलिस की गिरफ्त में है।

पुलिस को मास्टरमाइंड राधे-राधे की तलाश

एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि हाथरस के राधे-राधे की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। यह राधे-राधे हथियार सप्लाई का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। हालांकि दिल्ली की रोहिणी पुलिस ने उसे दबोचा था। फिलहाल वह अब जेल से बाहर है। पुलिस के हत्थे अगर राधे-राधे चढ़ता है तो हथियार सप्लाई की काफी बड़ी खेप तो बरामद होगी। साथ ही इसे खरीदने वाले भी पकड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः  बेकाबू बस-ऑटो में भिड़ंत से एक महिला की मौत, तीन की हालत नाजुक

यह भी पढ़ेंः  बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स: दिल्ली ने दिव्या काकरान को यूपी की खिलाड़ी बताकर बनाई दूरी, योगी देंगे 50 लाख का इनाम

यह भी पढ़ेंः ताजिया निकालने के दौरान एचटी लाइन की चपेट में आने से 24 लोग झुलसे

यह भी पढ़ेंः रक्षाबंधन पर महिलाओं को आज रात से नि:शुल्क यात्रा, 48 घंटे मिलेगी सुविधा

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

 

 

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular