Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, फेफड़ों में था...

मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का निधन, फेफड़ों में था इंफेक्शन

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Mulayam Singh Yadav’s wife Sadhna Gupta died : सपा के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया । उन्हें फेफड़ों में संक्रमण हो गया था और उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हो रहा था। वह भर्ती थी।

वहीं इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले तक स्वास्थ्य खराब होने के कारण देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव भी वहीं पर भर्ती थे। साधना गुप्ता के निधन की सूचना पर मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे हैं। उनकी पार्थिव देह को लखनऊ लाया जा रहा है। मुलायम सिंह यादव के आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

फेफड़ों में था संक्रमण

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता को कुछ दिन पहले ही बुखार के बाद फेफड़ों में संक्रमण बढ़ा था। इनके बाद उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। साधना गुप्ता भाजपा नेता अपर्णा बिष्ट यादव की सास तथा प्रतीक यादव की मां थीं। साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव रियल स्टेट बिजनेस में हैं। प्रतीक यादव राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। उनकी पत्नी अपर्णा यादव ने राजनीति में कदम रखा। अपर्णा यादव लखनऊ की कैंट सीट से 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं।

दूसरी पत्नी थी साधना गुप्ता

मुलायम सिंह यादव की पहली पत्नी व अखिलेश यादव की मां मालती देवी की मृत्यु होने के बाद 23 मई 2003 को साधना गुप्ता को अपनी पत्नी का दर्जा दिया था, साधना गुप्ता मुलायम सिंह से 20 साल छोटी थीं। मुलायम सिंह और साधना गुप्ता तो मुलायम सिंह की मां के कारण करीब आए। मुलायम सिंह की मां मूर्ति देवी बीमार रहती थीं।

उनका लखनऊ के बाद सैफई मेडिकल कॉलेज में जब इलाज कराया गया तो साधना ने एक नर्स के तौर पर उनकी देखभाल की। यहां मुलायम साधना से काफी प्रभावित हुए और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ी। साधना गुप्ता की भले अपने सौतेले बेटे अखिलेश यादव से बहुत अच्छी नही बनती थी लेकिन वह पति के भाई शिवपाल यादव को बहुत मानती थीं।

यह भी पढ़ेंः Painful Death of Six People : घर के बाहर सो रहे लोगों को पिकअप ने रौंदा, छह लोगों की दर्दनाक मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular