Saturday, May 28, 2022
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर में हिंदू की अर्थी को मुस्लिम पडोसियों ने दिया कंधा

कानपुर में हिंदू की अर्थी को मुस्लिम पडोसियों ने दिया कंधा

कानपुर में एक अनाथ हिंदू का अंतिम संस्कार पड़ोसी मुस्लिम परिवारों ने किया। बाबूपुरवा के अजीतगंज में 40 वर्षीय देवा उर्फ गुड्डू के निधन पर पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम परिवारों ने अंतिम संस्कार कराया। आर्थिक तंगी से गुजर रहे परिजनों की मदद करते हुए पड़ोसियों ने अर्थी तैयार कराई। शव को हिंदू कब्रिस्तान में दफन कराया। मृतक की आत्मा शांति के लिए मौन रखकर प्रार्थना भी की।

इंडिया न्यूज, कानपुर:

Muslim neighbors gave shoulder कानपुर में एक अनाथ हिंदू का अंतिम संस्कार पड़ोसी मुस्लिम परिवारों ने किया। बाबूपुरवा के अजीतगंज में 40 वर्षीय देवा उर्फ गुड्डू के निधन पर पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम परिवारों ने अंतिम संस्कार कराया। आर्थिक तंगी से गुजर रहे परिजनों की मदद करते हुए पड़ोसियों ने अर्थी तैयार कराई। शव को हिंदू कब्रिस्तान में दफन कराया। मृतक की आत्मा शांति के लिए मौन रखकर प्रार्थना भी की।

अविवाहित था देवा

देवा की शादी नहीं हुई थी। वह कभी रिक्शा चलाते थे, तो कभी मजदूरी करते थे। बुधवार को उनकी अपने ही घर के बाहर संदिग्ध हालात में मौत हो गई। घंटाघर में रहने वाली भाभी बबली अपने बेटे के साथ पहुंचीं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित किया गया। परिजनों के अनुसार देवा अक्सर बीमार रहते थे।
पोस्टमार्टम के बाद मुस्लिम समुदाय के पड़ोसियों मोहम्मद ताहिर, रजाउद्दीन, मोहम्मद अनस अंसारी, साबिर, मोहम्मद इस्लाम आदि ने हिंदू रीति-रिवाज से अर्थी को कंधा देकर शव को दफन कराया। आपस में चंदा कर अर्थी से लेकर अंतिम क्रिया का इंतजाम किया।

ये भी पढ़ेंः हरपाल सैनी ने छोड़ा अखिलेश का साथ, सपा-बसपा को लेकर कही बड़ी बात

ये भी पढ़ेंः मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, बारामुला में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी Top Lashkar Commander killed in Encounter

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular