Wednesday, May 25, 2022
Homeबॉलीवुडकाशी में नमो घाट बनकर तैयार, पीएम जल्द कर सकते हैं उद्घाटन

काशी में नमो घाट बनकर तैयार, पीएम जल्द कर सकते हैं उद्घाटन

इंडिया न्यूज, वाराणसी।

काशी में नमो घाट बनकर तैयार हो गया है। खिड़किया घाट पर जल्द पीएम इसका उद्घाटन कर सकते हैं। लगभग 34 करोड़ की लागत से प्रथम फेज के पुनरुद्धार का काम लगभग समाप्ति की ओर है। इस घाट से जलमार्ग और वायु मार्ग को भी जोड़ा जाएगा। ताकि पर्यटक अन्य शहरों तक जा सके। मां गंगा को प्रणाम करते तीन स्कल्पचर बने हैं। दो स्कल्पचर की ऊंचाई करीब 25 फीट और छोटे की 15 फीट है। यह लोगों के आकर्षण का केंद्र है।

नमो घाट पर दिखेगा वोकल फॉर लोकल

स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ.डी वासुदेवन ने बताया कि करीब 21000 स्क्वायर मीटर में पूरे क्षेत्र का निर्माण हुआ है। जो लगभग आधा किलोमीटर लंबा है। पहला फेज बनकर तैयार हो गया है। निर्माण में मेक इन इंडिया का विशेष ध्यान दिया गया है। इस घाट पर वोकल फॉर लोकल भी दिखेगा। यहां पर्यटक सुबह-ए-बनारस का नजारा देख सकेंगे। साथ ही गंगा आरती में भी शामिल हो सकेंगे। वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स का मजा भी ले सकेंगे।

मॉर्निंग वॉक, व्यायाम व योग स्पॉट

सुबह मॉर्निंग वॉक ,व्यायाम और योग कर सकेंगे। दिव्यांगजन और बुजुर्गों के लिए मां गंगा के चरणों तक रैंप बना है। ओपेन थियेटर है, लाइब्रेरी, बनारसी खान पान के लिए फूड कोर्ट हैं। जेटी से बोट के जरिये काशी विश्वनाथ धाम जा सकेंगे। फ्लोटिंग सीएनजी स्टेशन है। यहां मल्टीपर्पज प्लेटफॉर्म होगा। जहां हेलीकॉप्टर उतरने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः रथयात्रा के दौरान करंट से बड़ा हादसा, बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular