Tuesday, January 31, 2023
HomeराजनीतिNCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital : नवाब मलिक अस्पताल में...

NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital : नवाब मलिक अस्पताल में भर्ती, ईडी की हिरासत में बिगड़ी तबीयत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मुंबई।

NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital : ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के दो दिन बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक की तबियत बिगड़ गई है। उन्हें मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुधवार को एनसीपी नेता को ईडी ने गिरफ्तार किया था। उन पर दाऊद इब्राहिम के करीबी से संपत्ति खरीदने का आरोप है। इसके अलावा मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में भी ईडी जांच कर रही है। ईडी की टीम ने बुधवार सुबह करीब सात बजे उनके घर पर छापेमारी की थी। इसके बाद ईडी उन्हें अपने साथ ले आई थी। करीब छह घंटे पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी।

जमीन खरीद मामले में हुई थी गिरफ्तारी (NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital)

ईडी ने मलिक की गिरफ्तारी के बाद पूरी कहानी का पर्दाफाश किया था। बताया गया था कि मलिक ने कथित रूप से मुनिरा प्लंबर से 300 करोड़ रुपये का प्लाट कुछ लाख रुपये में एक कंपनी के जरिये हड़पा था। इस कंपनी का नाम सॉलिड्स इन्वेस्टमेंट प्रालि है। ईडी का आरोप है कि मलिक यह कंपनी भगोड़े डॉन दाउद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर और डी गैंग के अन्य सदस्यों के सहयोग से चलाते रहे हैं। इस संबंध में मुनिरा प्लंबर ने ईडी को दिए बयान में बताया कि कुर्ला में गोवाला कंपाउंड में उनका 3 एकड़ का प्लॉट था।

सलीम पटेल ने लिए पांच लाख रुपये (NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital)

जमीन पर अवैध कब्जे को खाली कराने और विवादों को निपटाने के लिए सलीम पटेल ने उससे पांच लाख रुपये लिए थे, लेकिन उसने यह जमीन थर्ड पार्टी को बेच दी जबकि सलीम को कभी प्रापर्टी को बेचने के लिए नहीं कहा था। यही नहीं, 18 जुलाई 2003 को जमीन के मालिकाना हक ट्रांसफर करने से संबंधित कागज पर ही हस्ताक्षर नहीं किया था। उन्हें इस बात की भनक नहीं थी कि सलीम पटेल ने यह जमीन किसी दूसरे को बेच दी है।

(NCP Leader Nawab Malik Admitted to Hospital)

Also Read : Ukraine Russia War Jayant Chaudhary Prediction : यूपी के चुनावी मैदान में यूक्रेन की चर्चा, जयंत की सरकार को नसीहत

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular